1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Volvo कार ने भारत में अर्धवार्षिक खुदरा बिक्री में 52 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

Volvo कार ने भारत में अर्धवार्षिक खुदरा बिक्री में 52 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

वोल्वो कार इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसकी खुदरा बिक्री साल की पहली छमाही में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 52 प्रतिशत बढ़कर 713 इकाई हो गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 09, 2021 16:02 IST
Volvo कार ने भारत में अर्धवार्षिक खुदरा बिक्री में 52 फीसदी की वृद्धि दर्ज की- India TV Paisa
Photo:VOLVO

Volvo कार ने भारत में अर्धवार्षिक खुदरा बिक्री में 52 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

नयी दिल्ली: वोल्वो कार इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसकी खुदरा बिक्री साल की पहली छमाही में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 52 प्रतिशत बढ़कर 713 इकाई हो गई। स्वीडिश लग्जरी कार निर्माता कंपनी ने वर्ष 2020 की जनवरी-जून की अवधि में 469 कारों की बिक्री की थी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वोल्वो की मध्यम आकार वाली लक्ज़री एसयूवी एक्स सी 60 ने इसमें सबसे ज्यादा योगदान दिया, जो साल की पहली छमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा। 

कंपनी वर्ष के शेष भाग में अधिक मजबूत विकास के बारे में आश्वस्त और सकारात्मक है क्योंकि उसने इस साल के अंत में देश में अपनी पहली पूर्ण-इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्स सी 40 रिचार्ज लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके अलावा, कंपनी की योजना वर्ष 2021 की दूसरी छमाही में अपनी प्रीमियम सेडान एस 90 और एक्स सी 60 के पेट्रोल संस्करण पेश करने की है। 

वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ने कहा, “बेहद निराशाजनक उपभोक्ता भावना के दौर में महंगे लग्जरी वाहन में 52 प्रतिशत की वृद्धि और बाजार में भारी कोविड प्रतिबंधों से पता चलता है कि भारतीय उपभोक्ता का वोल्वो ब्रांड में अटूट विश्वास है।” वोल्वो ने वर्ष 2007 में भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज की और मौजूदा समय में 25 डीलरशिप के माध्यम से अपने उत्पादों का विपणन करती है। 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X