1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महंगी हो गईं Volvo की कारें, 54 हजार से लेकर ढाई लाख रुपए तक बढ़े दाम

महंगी हो गईं Volvo की कारें, 54 हजार से लेकर ढाई लाख रुपए तक बढ़े दाम

कार निर्माता कंपनी Volvo ऑटो इंडिया ने भारतीय बाजार में अपने सभी कारों मॉडल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। कीमत में यह वृद्धि पहली अप्रैल, 2017 से लागू होगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 12, 2017 16:45 IST
महंगी हो गईं Volvo की कारें, 54 हजार से लेकर ढाई लाख रुपए तक बढ़े दाम- India TV Hindi
महंगी हो गईं Volvo की कारें, 54 हजार से लेकर ढाई लाख रुपए तक बढ़े दाम

नई दिल्‍ली। Volvo की कारें खरीदना अब और महंगा हो जाएगा। लक्जरी कार निर्माता कंपनी Volvo ऑटो इंडिया ने भारतीय बाजार में अपने सभी कारों मॉडल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। कीमत में यह वृद्धि पहली अप्रैल, 2017 से लागू होगी। कंपनी ने अपने सभी मॉडल पर 54,200 रुपये से लेकर 250,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की है।

Volvo ने बयान में कहा है कि निर्माण लागत बढ़ने की वजह से दाम में यह बढ़ोतरी करनी पड़ी है। इसका असर भारत में बिकने वाले उसके सभी मॉडल पर पड़ेगा। कंपनी ने बताया है कि उसके सभी मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत में करीब 2.5 फीसदी तक का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें : Lexus ने 3 लग्‍जरी मॉडल के साथ भारत में किया प्रवेश, मर्सिडीज, बीएमडब्‍लयू और ऑडी को देगी टक्‍कर

बाजार में मौजूद कॉम्‍पटीशन को देखते हुए Volvo ने इस कीमत वृद्धि को सही ठहराया है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों को एक बार फिर से आश्वस्त करना चाहती है कि वह उन्हें प्रतिस्पर्धी कीमतों में उच्च कोटि के उत्पाद उपलब्ध करा रही है।

यह भी पढ़ें : Maruti ने नई Swift से उठाया पर्दा, अगले साल भारत में इस कीमतें में बड़े फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

14 अप्रैल को लॉन्‍च होगी वोल्‍वो एस60 पोलस्‍टार

Volvo 14 अप्रैल को अपनी नई कार भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। यह कार है वोल्‍वो एस60 पोलस्‍टार सेडान। फिलहाल Volvo ने इस कार की कीमतों को लेकर खुलासा नहीं किया है। ऑनलाइन ऑटो मैगजीन कारदेखो डॉट कॉम के मुताबिक अनुमान है कि यह कार 60 से 70 लाख रुपए के बीच लॉन्‍च हो सकती है। भारतीय बाजार में इसके मुकाबले पर गौर करें तो यहां मर्सिडीज़ की एएमजी सी43, बीएमडब्ल्यू एम3 और ऑडी एस5 स्पोर्टबैक पहले से मौजूद हैं। माना जा रहा है कि Volvo इस सेगमेंट में इन मौजूदा खिलाडि़यों को कड़ी टक्‍कर दे सकती है।

Latest Business News