1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Volvo ने भारत में लॉन्‍च की बेहतरीन लुक और फीचर्स वाली V90 क्रॉस कंट्री, कीमत 60 लाख रुपए

Volvo ने भारत में लॉन्‍च की बेहतरीन लुक और फीचर्स वाली V90 क्रॉस कंट्री, कीमत 60 लाख रुपए

लंबे इंतजार के बाद Volvo ने भारत में अपनी नई कार V90 क्रॉस कंट्री को लॉन्‍च कर दिया है। यह नई कार कंपनी की इससे पहले लॉन्‍च हुई V 90 का अपग्रेड वर्जन है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 12, 2017 16:04 IST
Volvo ने भारत में लॉन्‍च की बेहतरीन लुक और फीचर्स वाली V90 क्रॉस कंट्री, कीमत 60 लाख रुपए- India TV Hindi
Volvo ने भारत में लॉन्‍च की बेहतरीन लुक और फीचर्स वाली V90 क्रॉस कंट्री, कीमत 60 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। लंबे इंतजार के बाद Volvo ने भारत में अपनी नई कार V90 क्रॉस कंट्री को लॉन्‍च कर दिया है। यह नई कार कंपनी की इससे पहले लॉन्‍च हुई V 90 का अपग्रेड वर्जन है। इसकी भारत में कीमत 60 लाख रुपए तय की गई है। आपको बता दें कि वी90 एक सेडान कार थी, वहीं Volvo V90 क्रॉस कंट्री को कंपनी ने एसयूवी लुक के साथ वैगन श्रेणी में उतारा है। भारतीय बाजार की बात करें तो वी90 क्रॉस क्रंट्री का सीधा मुकाबला बीएमडब्ल्यू की एक्स3, ऑडी क्यू5 और मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी से है।

कार की स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर किया जाए तो इसमें 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। यह शक्तिशाली इंजन 235 पीएस की पावर और 480 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन का 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। भारतीय सड़कों को देखते हुए इसमें 210 एनएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

अब कार की इंटीरियर एवं एक्‍सटीरियर पर गौर करें तो Volvo V90 क्रॉस कंट्री में 20 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। साथ ही इसमें हैंड्स-फ्री पावर टेलगेट जैसे यूजर फ्रेंडली फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। कार में मनोरंजन के लिए 9.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 19 स्पीकर्स वाला बोवर्स एंड विल्किंस का साउंड सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा बड़े केबिन आकार को देखते हुए 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड सीटें दी गई हैं। जो कि मसाज़ और कूलिंग/हिटिंग फंक्शन के साथ आती हैं। कार में 590 लीटर का आलिशान बूट स्‍पेस दिया गया है।

Latest Business News

gujarat-elections-2022