Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Xiaomi ने भारत में लॉन्‍च किया MI राउटर 3C, कीमत 1199 रुपए

Xiaomi ने भारत में लॉन्‍च किया MI राउटर 3C, कीमत 1199 रुपए

Xiaomi ने स्‍मार्टफोन के साथ ही इलेक्‍ट्रॉनिक प्रोडक्‍ट का पोर्टफोलियो बढ़ाना शुरू किया है। इसके तहत कंपनी ने भारत में अपना पहला Wifi राउटर पेश किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 18, 2017 14:36 IST
Xiaomi ने भारत में लॉन्‍च किया MI राउटर 3C, कीमत 1199 रुपए- India TV Paisa
Xiaomi ने भारत में लॉन्‍च किया MI राउटर 3C, कीमत 1199 रुपए

नई दिल्‍ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने स्‍मार्टफोन के साथ ही इलेक्‍ट्रॉनिक प्रोडक्‍ट का पोर्टफोलियो बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसके तहत कंपनी ने भारत में अपना पहला वाइफाई राउटर पेश किया है। यह राउटर MI राउटर 3C के नाम से पेश किया है। इसकी कीमत 1,199 रुपए है।

यह वाइफाई राउटर 23 मई से कंपनी की भारत में ऑफीशियल वेबसाइट mi.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वहीं हाल ही में कंपनी द्वारा बैंगलुरू में शुरू किए गए MI होम स्‍टोर पर भी यह वाइफाई राउटर उपलब्‍ध होगा। यहां पर इसकी बिक्री 20 मई से ही शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही दूसरी ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट पर भी 8 जून से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। यह भी पढ़ें :शुरू हुई Nokia 3310 की बिक्री, जाने-माने मोबाइल स्‍टोर्स से कर सकते हैं खरीदारी

Xiaomi के मुताबिक एमआई राउटर 3सी का इस्तेमाल बेहद आसान है। इसके अलावा कंपनी का मानना है कि इस राउटर की स्पीड और इसकी रेंज बाजार में उपलब्‍ध दूसरे राउटर के मुकाबले काफी तेज है। इसे मी वाई-फाई ऐप के ज़रिए सेटअप किया जा सकता है और नियंत्रित भी। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस पर चलेगा।

तस्‍वीरों में देखिए बेस्‍ट सेल्‍फी फोन

Selfie Smartphone new

micromax (2)IndiaTV Paisa

panasonic (1)IndiaTV Paisa

intex (5)IndiaTV Paisa

lava (2)IndiaTV Paisa

infocus (1)IndiaTV Paisa

बताया गया है कि Xiaomi के नए राउटर में 64 एमबी रैम है जो कि आम राउटर की तुलना में आठ गुना ज़्यादा है। इसकी वायरलेस स्पीड 300 एमबीपीएस है। यह एक वक्त में 64 डिवाइस से कनेक्ट कर सकता है। यह 2.4 गीगाहर्ट्ज़ पर 802.11एन वाई-फाई प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है। इसमें दो लैन पोर्ट और एक वैन पोर्ट हैं। इसके अलावा तीन रंगीन एलईडी इंडिकेटर भी दिए गए हैं। इसका डाइमेंशन 195x107x25.3 मिलीमीटर है और वज़न 241 ग्राम।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement