Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मार्केट में आया Activa का नया स्कूटर, जानिए कितनी कीमत में आप ला सकेंगे घर

मार्केट में आया Activa का नया स्कूटर, जानिए कितनी कीमत में आप ला सकेंगे घर

Activa Latest Scooter: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने मंगलवार को अपने स्कूटर एक्टिवा 125 का नया वर्जन पेश किया है। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 78,920 रुपये है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: March 28, 2023 23:09 IST
Activa - India TV Paisa
Photo:FILE मार्केट में आया Activa का नया स्कूटर, जानिए कितनी कीमत

Activa New Scooter: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने मंगलवार को अपने स्कूटर एक्टिवा 125 का नया वर्जन पेश किया है। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 78,920 रुपये है। एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अत्सुशी ओगाता ने एक बयान में कहा कि 2023 एक्टिवा 125 अप्रैल से लागू होने जा रहे नए उत्सर्जन मानकों को पूरा करता है। यह स्कूटर सख्त उत्सर्जन मानक वाले इंजन के साथ उतारा गया है। उन्होंने कहा कि इस नए मॉडल के साथ हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमारे ग्राहक नए मानकों पर खरा उतरने के साथ एक बेहतर अनुभव भी प्राप्त कर सकें।

Activa H-Smart की कीमत

एक्टिवा के नए वैरिएंट की कीमत 80,537 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) बताई जा रही है। हालांकि इसका इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट को आप 74,536 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) में खरीद सकेंगे। स्कूटर के डीलक्स वैरिएंट का प्राइस 77,036 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

होन्डा एक्टिवा H-Smart के कलर्स

2023 एक्टिवा H-Smart और इसके दो अन्य वैरिएंट छह अलग-अलग कलर्स के साथ आते हैं। इसमें पर्स सिरेन ब्लू, डीसेंट ब्लू मैटेलिक, रीबेल रेड मैटेलिक, ब्लैक, पर्स प्रीशियस व्हाइट और मैटे एक्सिस ग्रे मैटेलिक जैसे आकर्षक कलर वैरिएंट शामिल हैं।

होंडा एक्टिवा स्मार्ट की फीचर

होंडा की यह नई एक्टिवा अब स्मार्ट की फीचर के साथ आती है। स्मार्ट की की मदद से आप स्कूटर को लोकेट, लॉक या अनलॉक कर सकते हो। आप फिजिकल की के बिना स्मार्ट की के जरिए इसे आसानी से स्टार्ट कर सकेंगे। स्मार्ट की में इमोब्लाइजर सिस्टम भी दिया गया है, जो इंजन को स्टार्ट करने के लिए नॉन रजिस्टर्ड की के झंझट को खत्म करता है।नई एक्टिवा में LED हेडलैम्प, पासिंग स्विच, इंजन स्टार्ट/ स्टॉप स्विच, डबल-लिड फ्यूल ओपनिंग सिस्टम, 5 इन 1 क्लॉक, नए एलॉय व्हील के साथ फ्यूल की बचत करने वाले टायर्स दिए गए हैं। होंडा ने ये टायर्स रोड ग्रिप को बेहतर बनाने के लिए नई टायर कम्पाउंड टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन किए हैं।

Activa H-Smart की स्पेसिफिकेशन

नए एक्टिवा स्कूट में 109.51cc का PGM-Fi, 4-stroke SI इंजन दिया गया है, जो 7।74hp की अधिकतम पावर के साथ 8.90Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम भी दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement