Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑटो एक्सपो 2023 में कार के पार्ट्स बनाने वाली ये कंपनी करेगी बड़ी पेशकश, सामने आई जानकारी

ऑटो एक्सपो 2023 में कार के पार्ट्स बनाने वाली ये कंपनी करेगी बड़ी पेशकश, सामने आई जानकारी

Auto Expo 2023: Schaeffler India गाड़ी के प्रोडक्ट बनाने के लिए जानी जाती है। इनका नेटवर्क विश्वस्तर तक फैला हुआ है। ये कंपनी कार कॉम्पोनेंट से लेकर कई एसेसरीज बनाती है। आइए जानते हैं कि इसके लिए ये इवेंट कितना खास रहने वाला है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: January 04, 2023 21:11 IST
कार के पार्ट्स बनाने वाली ये कंपनी करेगी बड़ी पेशकश- India TV Paisa
Photo:FILE कार के पार्ट्स बनाने वाली ये कंपनी करेगी बड़ी पेशकश

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 के लिए हर कार और 2 व्हीलर मैन्यफैक्चरर कमर कस के तैयारी कर चुके हैं, लेकिन कोई भी कार या बाइक आखिर मजबूत तो होती है उसके पार्ट्स से ही। इन्हीं पार्ट्स की एक बड़ी रेंज लेकर आ रहे हैं Schaeffler India. आफ्टरमार्केट प्रोडक्ट में भारतीय कंपनी Schaeffler India किसी पहचान की मोहताज नहीं है। Schaeffler India विश्वस्तरीय प्रोडक्ट क्वालिटी के साथ-साथ मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन के साथ बढ़िया सप्लाई चेन नेटवर्क भी बना चुका है।  

Schaeffler India के हैं तीन ब्रांड

पुणे में बेस्ड Schaeffler India कार इंजन कॉम्पोनेंट्स से लेकर एसेसरीज तक सब कुछ बनाते हैं। इनकी तीन सबसीडरी LuK, INA और FAG क्लच सिस्टम, इंजन और ट्रांसमिशन एप्लीकेशन के साथ-साथ चेसिस कॉम्पोनेंट्स भी बनाते हैं। इसके साथ ही ल्यूब्रीकेंट्स और अन्य कार एसेसरीज भी इन तीन ब्रांड की ओर से ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित होने वाले हैं। Schaeffler TruPower के नाम से इस ऑटो एक्सपो में Schaeffler India के प्रोडक्ट डिस्प्ले किये जायेंगे।

क्या कहते हैं देबाशीष सतपथी

ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट कंपनी Schaeffler India के देबाशीष सतपथी, ने कहा कि हम आगामी ऑटो एक्सपो शो 2023 में पार्टिसिपेट करने के लिए उत्साहित हैं। आज, ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट में Schaeffler India के पास पूरे भारत के लगभग 125 शहरों में मजबूत उपस्थिति के साथ पोर्टफोलियो में लगभग 1800+ प्रोडक्ट्स हैं। Schaeffler TruPower प्रोडक्ट्स को पूरे भारत में लॉन्च करने के बाद अब एक स्ट्रॉंग पोजीशन के साथ-साथ नेटवर्क-वाइड अवैलाबिलिटी भी है, जो बिजनेस को सपोर्ट करती है। 2023 जनवरी में होने वाला ऑटो-एक्सपो लगातार आगे बढ़ रही Schaeffler India के प्रोडक्ट्स को शोकेस करने के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म बन सकता है।

40 लाख कारें बिकी

औटोमोटिव सेक्टर की बात करें तो 2022 कैलंडर ईयर में भारत के अंदर करीब 40 लाख कारें बिकी हैं जो कि 2021 के मुकाबले करीब 10 लाख से ज्यादा हैं। 2021 में भारत में करीब 30 लाख 38 हजार कार्स की बिक्री हुई थी। वहीं 2020 में ये आंकड़ा 23 लाख 73 हजार से ज्यादा था। हर साल गाड़ियों का बढ़ता व्यापार कार पार्ट्स कंपनी Schaeffler India के लिए भी किसी खुशखबरी से कम नहीं। लेकिन भारत जैसी इतनी बड़ी औटोमोटिव मार्केट में काम्पिटिशन भी कम नहीं है।

ऑटो एक्सपो व्हीकल 2023 ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क II में 13 जनवरी सुबह 10 बजे से 18 जनवरी शाम 6 बजे तक होगा। वहीं ऑटो एक्सपो कॉम्पोनेंट्स 12 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक प्रगति मैदान में होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement