Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. New Cars Launch in 2022: त्योहारी सीजन में एक से बढ़कर एक गाड़ियां लाॅन्च होंगी, कंपनियों को दमदार बिक्री की उम्मीद

New Cars Launch in 2022: त्योहारी सीजन में एक से बढ़कर एक गाड़ियां लाॅन्च होंगी, कंपनियों को दमदार बिक्री की उम्मीद

New Cars Launch in 2022: वाहन डीलरों के संगठन फाडा ने उम्मीद जताई है कि कोविड-19 से प्रभावित रहे पिछले दो वर्षों की तुलना में वाहन विनिर्माता इस साल के त्योहारी सीजन में कहीं अधिक संख्या में नए मॉडलों की पेशकश लेकर आएंगे।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 25, 2022 13:19 IST
Auto News - India TV Paisa
Photo:FILE Auto News

Highlights

  • 90 प्रतिशत नए मॉडल एसयूवी खंड से जुड़े होंगे
  • डीलरशिप पर भी अच्छी संख्या में लोगों की फुटफाॅल
  • कंपनियों को इस बार के त्योहारी सीजन में दमदार बिक्री होने की उम्मीद

New Cars Launch in 2022: कोरोना महामारी से दो साल पूरी तरह प्रभावित वाहन उद्योग इस साल त्योहारी सीजन के लिए जमकर तैयारी कर रहा है। वाहन डीलरों के संगठन फाडा के अनुसार, इस साल त्योहारी सीजन से पहले कंपनियां एक से बढ़कर एक गाड़ियां बाजार में लाॅन्च करेगी। कंपनियों को इस बार के त्योहारी सीजन में दमदार बिक्री होने की उम्मीद है।

इस बार मांग 'काफी अच्छी'

वाहन डीलरों के संगठन फाडा ने उम्मीद जताई है कि कोविड-19 से प्रभावित रहे पिछले दो वर्षों की तुलना में वाहन विनिर्माता इस साल के त्योहारी सीजन में कहीं अधिक संख्या में नए मॉडलों की पेशकश लेकर आएंगे। ऑटोमोबाइल डीलर महासंघ (फाडा) के अध्यक्ष विनकेश गुलाटी ने अपने खुदरा भागीदारों के कारोबार के मामले में पिछले साल के त्योहारी सीजन को एक दशक में ‘सबसे खराब’ बताया। उन्होंने कहा कि गैर-इलेक्ट्रिक दोपहिया खंड को छोड़कर इस बार मांग 'काफी अच्छी' है। हालांकि दोपहिया वाहनों की बिक्री में सुस्ती वाहन उद्योग के लिए 'सबसे बड़ा तनाव' बनी हुई है। गुलाटी ने कहा, अगर मैं पिछले दो वर्षों से तुलना करूं तो आपको त्योहारी सीजन के दौरान मॉडलों की पेशकश कम-से-कम दोगुनी देखने को मिलेगी।

इस बार बहुत सारे इलेक्ट्रिक वाहन लाॅन्च होंगे

इसके अलावा हम बहुत सारे इलेक्ट्रिक वाहनों की भी पेशकश होते हुए देख रहे हैं।’’ हालांकि ज्यादातर नए मॉडल कॉम्पैक्ट एसयूवी या एसयूवी खंडों में ही होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत नए मॉडल एसयूवी खंड से जुड़े होंगे। उन्होंने आने वाले चार-पांच महीनों को वाहनों की बिक्री के लिए सबसे अच्छा बताते हुए कहा कि इस दौरान देश में त्योहारों का मौसम रहता है। उन्होंने कहा, हम डीलरशिप पर भी अच्छी संख्या में लोगों की आवक और वाहनों के बारे में पूछताछ देख रहे हैं। हालांकि कारों के खंड में लंबी प्रतीक्षा अवधि जैसे मुद्दे हैं लेकिन ग्राहक फिर भी डीलरशिप का समर्थन कर रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement