Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Bajaj ने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के दो नए वेरिएंट किए पेश, मिलेगी 127 किमी की रेंज

Bajaj ने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के दो नए वेरिएंट किए पेश, मिलेगी 127 किमी की रेंज

Bajaj Chetak: बजाज की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के दो नए वेरिएंट दिए गए हैं। इनमें टेक्नोलॉजी के साथ-साथ बैटरी पैक में भी बदलाव किए गए हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 05, 2024 21:28 IST
Chetak- India TV Paisa
Photo:FILE Bajaj Chetak

दिग्गज ऑटो कंपनी बजाज की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के दो नए वेरिएंट को Urbane और Premium को लॉन्च कर दिया गया है। चेतक अर्बन  एक किफायती वेरिएंट होगा और कंपनी की ओर से इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है। वहीं, चेतक प्रीमियम की कीमत 1.35 लाख निर्धारित की गई है। 

चेतक अर्बन को अर्बन मोटे ग्रे, साइबर व्हाइट, ब्रुकलिन ब्लैक और इंडिगो मेटैलिक ब्लू रंगों में उपलब्ध है, जबकि चेतक प्रीमियम हेजलनट, इंडिगो मेटैलिक ब्लू और ब्रुकलिन ब्लैक रंगों में उतारा गया है। 

चेतक में दिए गए ये अपडेट 

बजाजा चेतक के इन दोनों नए वेरिएंट में कई अपडेट दिए गए हैं। इसमें टेक्नोलॉजी और बैटरी पैक को लेकर किए गए बदलाव शामिल है। चेतक में एक टीएफटी डिस्प्ले, टीबीटी नेविगेशन सपोर्ट, म्यूजिक कंट्रोल और कॉल मैनेजमेंट शामिल है। स्कूटर में हिल होल्ड कंट्रोल और रिवर्स मोड भी दिया गया है। 

इसके अलावा ल्फ-कैंसलिंग ब्लिंकर, बाएँ और दाएं नियंत्रण स्विच, इलेक्ट्रॉनिक हैंडल और स्टीयरिंग लॉक, सीट स्विच के साथ कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। बाजार में मौजूदा स्कूटर्स के विपरीत चेतक की बॉडी मेटल की है। जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से अलग बनाती है। 

पहले से बड़ा बैटरी पैक

चेतक के बैटरी पैक को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। नए चेतक में 3.2 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया गया है जो कि पहले 2.9 किलोवॉट का था। बजाज ने दावा किया है कि नए बैटरी पैक के कारण ये स्कूटर 73 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड के साथ 127 किलोमीटर की रेंज देगा। बाजार में इस स्कूटर का सीधा मुकाबला एथर 450 और ओला एस1 के साथ होगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement