1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. BattRE Storie: होंडा एक्टिवा से सस्ता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 132Km, करेगा Ola की छुट्टी?

BattRE Storie: होंडा एक्टिवा से सस्ता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 132Km, करेगा Ola और Okinawa की छुट्टी?

यह स्कूटर मोबाइल से कनेक्ट हो जाता है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ इंटीग्रेटेड स्मार्ट स्पीडोमीटर दिया गया है। स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट मिल सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 11, 2022 15:25 IST
BettRE- India TV Hindi News
Photo:FILE

BettRE

Highlights

  • BattRE ने भारत में अपना नया स्कूटर BattRE Storie पेश कर दिया है
  • इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 132 किमी. की शानदार रेंज प्रदान करता है
  • इस स्कूटर को 89600 रुपए की कीमत के साथ पेश किया है

देश में ईस्कूटर के मार्केट में जंग और भी तगड़ी होती जा रही है। ओला और ओकिनावा जैसी दिग्गज कंपनियों की बादशाहत वाले इस नए सेगमेंट में छोटी स्टार्टअप कंपनियां भी अपनी जगह बना रही है। इस बीच ईस्कूटर निर्माता कंपनी BattRE ने भारत में अपना नया स्कूटर BattRE Storie पेश कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 132 किमी. की शानदार रेंज प्रदान करता है। 

कंपनी ने इस स्कूटर को 89600 रुपए की कीमत के साथ पेश किया है। हालांकि इसमें स्टेट सब्सिडी को शामिल नहीं किया गया है। बैटरी स्टोरी में FAME II सब्सिडी मिलती है। स्टेट सब्सिडी से इसकी की और कम हो सकती है। चूंकि अधिकतर राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहनों पर टैक्स और आरटीओ फीस में छूट मिलती है, ऐसे में एक्टिवा और ज्यूपीटर जैसे पट्रेाल स्कूटर की ओन रोड प्राइस इस स्कूटर के आसपास ही बैठेगी। 

Escooter Sale

Image Source : INDIATV
Escooter Sale

शानदार फीचर से है लैस

आजकल कंपनियां बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक से बढ़कर एक फीचर्स पेश कर रही हैं। स्टोरी स्कूटर की बात करें तो यह भी पूरी तरह से फीचर्स पैक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह स्कूटर मोबाइल से कनेक्ट हो जाता है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ इंटीग्रेटेड स्मार्ट स्पीडोमीटर दिया गया है। स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट मिल सकते हैं। कनेक्टेड ड्राइव फीचर्स नजदीकी चार्जिंग स्टेशनों को खोजने में मदद करता है। 

क्या करेगा ओला हीरो और ओकिनावा की छुट्टी

देश में अभी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा और हीरो इलेक्ट्रिक का बोलबाला है। देश में कुल बिक्री में टॉप 5 कंपनियों की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत के लगभग है। लेकिन यह क्षेत्र काफी नया है, जिसके चलते नई कंपनियों के प्रवेश के लिए काफी जगह है। 

फायर प्रूफ है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 

हाल के दिनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी सबसे प्रमुख समस्या आग लगने की घटनाओं के रूप में सामने आई है। कंपनी के मुताबिक इसे काफी हद तक फायर प्रूफ बनाया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर की लॉन्चिंग से पहले 1 लाख किलोमीटर की थर्मल टेस्टिंग की है। 

Latest Business News

Write a comment