Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सर्दी में अपनी कार में लीजिए गरमा गर्म चाय कॉफ़ी का मजा, ये कार हीट मग हैं बड़े काम के

सर्दी में अपनी कार में लीजिए गरमा गर्म चाय कॉफ़ी का मजा, ये कार हीट मग हैं बड़े काम के

कार हीटर मग अपने कॉम्पैक्ट साइज और सेफ यूज के लिए जाने जाते हैं। रोड ट्रिप के दौरान इस बात का खास ख्याल रखें कि मग में ठंडा या गर्म करने के लिए रखी जाने वाली चीज साफ और ताजी हो।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 07, 2023 19:07 IST
कार हीटर मग- India TV Paisa
Photo:FILE कार हीटर मग

रोड ट्रिप के दौरान अक्सर ऐसा होता है जब आपका गर्मागर्म कॉफी या जूस पीने का मन करता है. लेकिन वहां कोई सुविधा न होने के कारण आपकी ये इच्छा पूरी नहीं हो पाती. यही कारण है कि बहुत सारे कार मालिक अब अपनी गाड़ी में हीटर मग (Heater Mug) खरीदकर रखने लगे हैं। ताकि जब मन कर सके वे गर्मागम कॉफी पी सकें। आपको बता दें कि कार हीटर मग (Car Heater Mug) आमतौर पर स्टील और ABS प्लास्टिक का उपयोग करके बनाए जाते हैं जिनका बेहतर डिजाइन उच्च प्रदर्शन को सुनिश्चित करता है। इसको कार में इंस्टाल करके यूज करना बेहद की आसान है। यदि आप भी कार हीटर मग की तलाश कर रहे हैं, तो इंडिया में ऑनलाइन-ऑफलाइन कुछ बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में- 

वासुकी कार प्लग इलेक्ट्रिक मग केटल

Vasukie के कार हीटर मग A-Okay स्टेनलेस स्टील (Stainless Steel) से बने जो इसकी मजबूती, स्टेबिलिटी और हाई स्ट्रेंथ को सुनिश्चित करता है। ये हीटर मग 12x12x8 cm की डाइमेंशन के साथ आते हैं जिनकी कैपेसिटी 450 mm की होती है। ये मग को लीक प्रूफ तरीके से डिजाइन किया गया है, जो आपकी ड्रिक को घंटो तक गर्म या ठंडा रखता है। 

ऑटोफर्निश कार हीटर मग

AutoFurnish के कार हीटर मग में नॉर्मल सॉकेट के अलावा आपको USB प्लग सॉकेट भी दिया जाता है, जिसे आप पॉवर के हिसाब से यूज कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर, इस कम को नॉर्मल सॉकेट से यूज करने पर 12V करंट की जरूरत पड़ती है। लेकिल USB सॉकेट का यूज करने पर ये सिर्फ 6V करंट यूज करता है। इस मग को डबल वॉल के भी खासा पसंद किया जाता है। 400 ग्राम वजनी ये मग 5x5x5 cm के साइज में आता है। 

वीडी-स्टार कर मग केटल

450 ग्राम वेट के साथ आने वाले इस हीटर मग का साइज 16x8x7 cm है। इसे खास स्टेनलेस स्टील से बनाया जाता है जिस कारण इस पर जंग नहीं लगता है और लंबे समय तक इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। खास बात है कि ये मग 100% रिसाइकलेबल है। इस मग में भी आपको डबल-वॉल का फीचर मिलता है जो बढ़िया हीटिंग में मदद करता है।

GRANTH ENTERPRISE कार हीटेड वार्म प्लग

इस कंपनी के हीटर मग सुपीरियर ग्रेड की स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं जो इसकी मजबूत प्रकृति और सुपीरियर स्ट्रेंथ को सुनिश्चित करते हैं। ये मग 15x12x7 cm के साइज में आता है जिसका वजन मात्र 190 ग्राम है। रोड ट्रिप पर ले जाने के लिए इस कप को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

CLOVVA 12V कार चार्जिंग इलेक्ट्रिक केटल

सिल्वर और ब्लैक कलर के साथ ये मग ड्यूल टोन में देखने को मिलता है जिसका वजन 400 ग्राम है। कंपनी ने इस मग को 20x15x5 cm का साइज दिया है जिसमें एक कार हीटिंग एडाप्टर प्लग भी फीट किया गया है। इस कप की खासियत है कि इसमें से कुछ भी लीक नहीं होता और इसे ऑपन करना भी बहुत आसान है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement