1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki का बड़ा ऐलान, अपनी इस मॉडल की 20,000 कारें वापस लेगी

Maruti Suzuki का बड़ा ऐलान, अपनी इस मॉडल की 20,000 कारें वापस लेगी

19 जुलाई, 2021 और पांच अक्टूबर, 2021 के बीच बनी ईको की कुछ गाड़ियों में व्हील रिम के आकार को गलत तरीके से चिह्नित किया गया था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 06, 2022 18:51 IST
Maruti- India TV Hindi News
Photo:FILE

Maruti

Highlights

  • रिम के आकार की गलत मार्किंग को ठीक करने के लिए अपनी ईको वैन वापस लेगी
  • ईको की कुछ गाड़ियों में व्हील रिम के आकार को गलत तरीके से चिह्नित किया गया था
  • मारुति के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर अपने वाहन का चेसिस नंबर भरकर जांच सकते हैं

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बुधवार को कहा कि वह व्हील रिम के आकार की गलत मार्किंग को ठीक करने के लिए अपनी ईको वैन की 19,731 इकाइयों को बाजार से वापस लेगी। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसने एक नियमित निरीक्षण में पाया कि 19 जुलाई, 2021 और पांच अक्टूबर, 2021 के बीच बनी ईको की कुछ गाड़ियों में व्हील रिम के आकार को गलत तरीके से चिह्नित किया गया था। 

एमएसआई ने कहा कि इनमें से कुछ वाहनों के पहिये पर रिम के आकार की गलत मार्किंग में सुधार के लिए उन्हें वापस लिया जा रहा है। मारुति के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर अपने वाहन का चेसिस नंबर भरकर जांच सकते हैं कि क्या उनके वाहन को इस संबंध में किसी सुधार की जरूरत है या नहीं। 

कीमत में इस महीने से बढ़ोतरी 

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) निर्माण लागत बढ़ने के कारण इस महीने अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी। मारुति सुजुकी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि बीते एक वर्ष से कंपनी के वाहनों की लागत लगातार बढ़ रही है। उसने कहा, इसलिए कंपनी को कीमत में वृद्धि के जरिए इसका कुछ भार ग्राहकों पर डालना पड़ेगा। कंपनी वाहनों की कीमतें अप्रैल में बढ़ाएगी और विभिन्न मॉडल के लिए दामों में वृद्धि भी अलग-अलग होगी। कीमतें कितनी बढ़ाई जाएगी इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी।

Latest Business News

Write a comment