Friday, February 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इस इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनी ने दिल्ली-एनसीओर में खोला अपना पहला सर्विस सेंटर, होगी सुविधा

इस इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनी ने दिल्ली-एनसीओर में खोला अपना पहला सर्विस सेंटर, होगी सुविधा

ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने कहा है कि आगे भी नए लोकेशन पर सर्विस सेंटर खोले जाएंगे। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर, थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर (ट्रक) की मैनुफैक्चरिंग करती है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 30, 2023 15:13 IST
दिल्ली-एनसीआर के कस्टमर को काफी सुविधा होगी।- India TV Paisa
Photo:OSM दिल्ली-एनसीआर के कस्टमर को काफी सुविधा होगी।

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सहित अन्य वाहन बनाने वाली कंपनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी (ओएसएम) ने दिल्ली-एनसीआर अपना पहला सर्विस सेंटर खोल दिया है। कंपनी-स्वामित्व-कंपनी-संचालित (सीओसीओ) सर्विस सेंटर खुलने से कस्टमर्स को अब बड़ी सुविधा होने वाली है। भाषा की खबर के मुताबिक, ईवी निर्माता ने कहा कि 40 करोड़ रुपये के कुल निवेश से 2025 तक ऐसी चार फैसिलिटी सेट अप की जाएंगी। ओएसएम की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, 24 घंटे सेवाएं देने वाली यह सुविधा पैसेंजर और कमर्शियल सभी तरह के ओएसएम वाहनों की सभी जरूरतों को पूरा करेगी।

रात के समय तत्काल सेवाएं भी होंगी उपलब्ध

खबर के मुताबिक, इस सर्विस सेंटर के खुलने के बाद कंपनी खासकर रात के समय तत्काल सेवाएं मुहैया कराएगी। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेकश उदय नारंग ने कहा कि हमने दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में अपने पहले कंपनी-स्वामित्व-कंपनी-संचालित सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया है। यह सुविधा न सिर्फ मरम्मत पर बल्कि इंजीनियरों की ट्रेनिंग, विकास और ईवी के बारे में ग्राहकों को शिक्षित करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

सर्विस सेंटर में 10 करोड़ रुपये का निवेश

नारंग ने कहा कि कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में कंपनी-स्वामित्व-कंपनी-संचालित (सीओसीओ) सर्विस सेंटर में 10 करोड़ रुपये का निवेश किया है। आगे भी स्थापित किए जाने वाले हर एक केंद्र में इसी तरह निवेश किया जाएगा। कंपनी को इस सर्विस सेंटर के खोलने से दिल्ली-एनसीआर में बिक्री बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। ओमेगा सेकी मोबिलिटी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर, थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर (ट्रक) की मैनुफैक्चरिंग करती है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में तो कंपनी की अच्छी खासी मार्केट हिस्सेदारी है।

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। ऐसे में कंपनियों का फोकस कस्टमर सर्विस पर बढ़ने लगा है। कंपनियां इसको लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर लगातार काम कर रही हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में कई छोटी से बड़ी कंपनियां तक अपने प्रोडक्ट भी लगातार मार्केट में ला रही हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement