Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. एक्साल्ट ने जीक श्रंखला में उतारे 4 नए सस्ते ई-स्कूटर, फुल चार्ज के साथ मिलती है 100 किमी. की दमदार रेंज

एक्साल्ट ने जीक श्रंखला में उतारे 4 नए सस्ते ई-स्कूटर, फुल चार्ज के साथ मिलती है 100 किमी. की दमदार रेंज

जीक श्रंखला के यह चार माडल Zeek 1X, Zeek 2X, Zeek 3X & Zeek 4X हैं। इसमें Zeek 4X सबसे प्रीमियम मॉडल है

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 12, 2022 19:10 IST
Exalta E-Scooters- India TV Paisa
Photo:EXALTA Exalta E-Scooters

Highlights

  • एक्साल्टा ने अपनी ज़ीक श्रृंखला के चार किफायती ई-स्कूटर बाजार में उतारे हैं
  • जीक श्रंखला के यह चार माडल Zeek 1X, Zeek 2X, Zeek 3X & Zeek 4X
  • इसमें Zeek 4X सबसे प्रीमियम मॉडल है जिसमें 12-इंच के टायर लगे हैं

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर के क्षेत्र में जंग और तगड़ी हो गई। देश में ईस्कूटरों की बढ़ती मांग को देखते हुए इस क्षेत्र की अग्रणी कंपनी एक्साल्टा ने अपनी ज़ीक श्रृंखला के चार किफायती ई-स्कूटर बाजार में उतारे हैं। जीक श्रंखला  के यह चार माडल जीक  1 एक्स,, जीक  2 एक्स ,  जीक  3एक्स  और जीक 4X एक्स  हैं। ये स्कूटर अपनी दमदार डिजाइन और लंबी रेंज के साथ इस क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर देंगे। 

दिल्ली से सटे नोएडा की कंपनी एक्साल्टा ने इन स्कूटरों को पेश करते हुए कहा कि हाल के समय में ईंधन की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी से इलैक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। दुपहिया वाहन चालाक भी ईंधन के दाम बढ़ने से हलकान है और उनका रुझान भी इन वाहनों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। इसी को ध्यान में  रखते हुए कंपनी ने पूरे देश में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये किफायती, मजबूत और ग्राहकों की मांग के अनुरूप जीक श्रंखला के इन स्कूटरों को तैयार किया है। 

क्या हैं खूबियां 

जीक श्रंखला के यह चार माडल Zeek 1X, Zeek 2X, Zeek 3X & Zeek 4X  हैं। इसमें Zeek 4X सबसे प्रीमियम मॉडल है जिसमें 12-इंच के टायर लगे हैं जो हैंडलिंग गुणवत्ता और स्थिरता को मजबूती देते हैं । इसमें एक डबल-ग्रेड सस्पेंशन है जो ड्राइविंग में अलग ही आनंद के साथ अतिरिक्त वजन को आसानी से संभाल सकता है। 

आग से बचाव के खास इंतजाम 

स्कूटर में आग बचाव के लिए लिपो 4 जीआर (Lipo4GR)  बैटरी और  रखरखाव तंत्र (बीएमएस) का बेहतर तालमेल किया गया  है। एक्साल्टा ने अतिरिक्त सुरक्षा के लिए थर्मल रनवे में तापमान वृद्धि कट ऑफ सर्किट जोड़ा है। 

100 किमी की रेंज 

यह स्कूटर 90-100 किलोमीटर प्रति चार्ज की बैटरी रेंज और 4-6 घंटे के चार्ज टाइम के साथ, जीक 4 एक्स एक एलसीडी  स्क्रीन, एलईडी लाइट, यूएसबी चार्जर, 3-स्पीड मोड, रिवर्स पार्किंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म और वायरलेस के साथ आता है। एक्साल्टा द्वारा पेश किए गए ई-स्कूटर एक स्टाइलिश के साथ ही  बिजली बचाने की क्षमता अद्वितीय है। कंपनी का मानना है कि एक बार जब इस पर जो व्यक्ति सवारी कर लेगा तो वह इसकी बेजोड़ खूबियों को पसंद करेगा।  

लॉन्च के बारे में बोलते हुए, एक्साल्टा के संस्थापक, आशुतोष वर्मा ने कहा,  "एक्साल्टा, भारत की अग्रणी सौर उत्पाद कंपनी है।  कंपनी कार्य नैतिकता के साथ समझौता किए बिना सर्वश्रेष्ठ देने के मूल विश्वास पर बनी है। संगठन के मूल मूल्यों को समृद्ध किया गया है। हम अपने उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता में निरंतर सुधार के साथ ग्राहकों की मांग के अनुरुप बेहतर,प्रदूषण मुक्त  और स्वस्थ के अनुकूल प्रयास करने की.नीति.पर काम और रणनीतियां अपनाते हैं।"

अपनी ज़ीक सीरीज़ के लॉन्च के साथ, एक्साल्टा ने अपने उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता में निरंतर सुधार के साथ बेहतर और स्वस्थ कल के लिए प्रयास करने का वादा किया है। हम सबके सामने जो रास्ता है वह अवसरों से भरा हुआ है। और एक्साल्टा को उम्मीद है कि सभी को अपनी शक्ति-कुशल, पर्यावरण के अनुकूल, और ड्राइविंग या सार्वजनिक परिवहन को काम पर ले जाने के कम लागत वाले विकल्प के साथ सवारी के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement