Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ओला अब फ्री में बदल रही है इलेक्ट्रिक स्कूटर का ये पार्ट, जानिए कैसे करें अप्वाइनमेंट बुक

ओला अब फ्री में बदल रही है इलेक्ट्रिक स्कूटर का ये पार्ट, जानिए कैसे करें अप्वाइनमेंट बुक

हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी की तरफ से एक बयान जारी किया गया है। इसके अनुसार जिन लोगों को फ्रंट फोर्क को लेकर समस्या थी वे इसे फ्री में बदलवा सकते हैं। दरअसल लोगों की सुरक्षा को लेकर कई यूजर्स के द्वारा सवाल करने के बाद यह फैसला लिया गया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 16, 2023 13:31 IST
Free front fork replacement in Ola electric scooter- India TV Paisa
Photo:CANVA ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्री में बदलवाएं फ्रंट फोर्क

Ola electric scooter: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की हमारे देश में पकड़ बनी हुई है। सड़कों पर ये आय दिनों देखने को मिल जाती है। इसकी दमदार रेंज और आधुनिक फीचर्स की वजह से लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। ओला स्कूटर कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार केवल 12 महीने में ही ये कंपनी लगभग 2 लाख एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच चुकी है। इस स्कूटर में बीते कई दिनों से एक समस्या आ रही थी। जिसे लेकर कई यूजर्स सवाल कर चुके थे। इसे देखते हुए अब कंपनी ने एक बेहद अहम फैसला लिया है। ओला इलेक्ट्रिक s1 स्कूटर इस्तेमाल करने वाले लोग फ्री में फ्रंट फोर्क बदलवा सकते हैं। इसके लिए अपॉइंटमेंट कैसे बुक करें और क्या है आगे की पूरी प्रक्रिया इसे जरूर जानें।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में हो रही थी ये समस्या

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस्तेमाल करने वाले लोग सुरक्षा को लेकर सवाल कर रहे थे। दरअसल एक्सीडेंट होने पर फ्रंट फोर्क को बीच से टूटने की शिकायतें आ रही थी। सिर्फ इतना ही नहीं लोग ट्विटर पर इसे लेकर कई तस्वीरें साझा करते हुए सवाल कर रहे थे। हालांकि शुरुआती समय में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी की तरफ से इसे नजर अंदाज करने के बाद अब अहम फैसला लिया गया है। जिनके पास भी ओला s1 स्कूटर है वे फ्री में फ्रंट फोर्क चेंज करवा सकते हैं।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की तरफ से जारी बयान में क्या है

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ से एक लिखित बयान जारी किया गया है। कई इंजीनियर और डिजाइनर फ्रंट फोर्क में सुधार के लिए काम कर रहे थे। अब इसे नए तरीके से पहले से मजबूत फ्रंट फोर्क को डिजाइन किया गया है। इसके अनुसार कोई भी ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर यूजर फ्रंट फोर्क सस्पेंशन को फ्री में बदलवा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अप्वाइनमेंट बुक करना जरूरी है। 22 मार्च 2023 के बाद से अप्वाइनमेंट बुक करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

फ्रंट फोर्क बदलने के लिए ऐसे बुक करें अप्वाइनमेंट

फ्रंट फोर्क सस्पेंशन बदलने के लिए अपने आसपास मौजूद किसी भी सर्विस सेंटर पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा अप्वाइनमेंट बुक करने के बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गई है। जिस तरह से यूजर्स सर्विस करवाने के लिए ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट से अप्वाइनमेंट बुक करते हैं, इसी तरह फ्रंट फोर्क बदलने के लिए भी इस प्रक्रिया की शुरुआत हो सकती है। अब ग्राहकों को सुरक्षा को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement