1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारत में आ रही हीरो-हार्ले डेविडसन की दमदार बाइक, भूल जाएंगे बुलेट खरीदना!

भारत में आ रही हीरो-हार्ले डेविडसन की दमदार बाइक, भूल जाएंगे बुलेट खरीदना!

हीरो मोटोकॉर्प के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने बताया कि हीरो-हार्ले की बाइक अगले दो साल में भारतीय सड़कों पर दौड़ती दिखाई दे सकती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 27, 2022 13:23 IST
हार्ले-डेविडसन- India TV Paisa
Photo:FILE हार्ले-डेविडसन

रॉयल एनफील्ड की बाइक बुलेट को भारत में काफी पसंद किया जाता है। दमदार इंजन और रफ एंड टफ लुक के चलते इस बाइक की मांग भारत में लगातार बनी हुई है। अगर आप भी बाइक प्रेमी और दमदार बाइक के शौकीन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन द्वारा संयुक्त रूप से विकसित मोटरसाइकिल भारतीय सड़क पर दौड़ती हुई दिखाई देने वाली है। दोनों कंपनियों की साझेदारी में विकसित यह मोटरसाइकिल 350 सीसी से 850 सीसी के अलग-अलग मॉडल में उपलब्ध हो सकती है। यानी बुलेट को इस बाइक के आने से कड़ी टक्कर मिलेगी। 

प्रीमियम खंड में हिस्सेदारी बढ़ाएगी हीरो 

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने बताया कि हीरो-हार्ले की साझेदारी में विकसित हो रही बाइक अगले दो साल में भारतीय सड़कों पर दौड़ती दिखाई दे सकती है। यह कदम हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम खंड में अपनी स्थिति को मजबूत करने की योजना का हिस्सा है। देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी अपनी बिक्री मात्रा और मुनाफा बढ़ाने के लिए 160 सीसी और इससे ऊपर के मॉडल लाने की तैयारी में है। 100-110 सीसी के खंड में हीरो मोटोकॉर्प पहले ही अग्रणी स्थिति में है। गुप्ता ने कहा, अगले दो साल की समयसीमा में आप ऐसे मॉडल देखेंगे जो मात्रा के साथ-साथ मुनाफा बढ़ाने वाले प्रीमियम खंड में होंगे। इनमें हार्ले के साथ मिलकर तैयार की जा रही बाइक भी शामिल है। उन्होंने कहा कि कंपनी प्रीमियम उत्पादों की एक मजबूत पाइपलाइन बना रही है और हर साल इस खंड में नए मॉडल उतारेगी। उन्होंने कहा कि इससे प्रीमियम खंड में हमारी बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी और मध्यम अवधि में हमारे मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी। 

2020 में की थी साझेदारी की घोषणा 

हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी ब्रांड हार्ले-डेविडसन ने अक्टूबर 2020 में भारतीय बाजार के लिए भागीदारी की घोषणा की थी। इस भागीदारी के तहत हीरो मोटोकॉर्प देश में हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की श्रृंखला विकसित करेगी और उसे बेचेगी। यह हार्ले बाइक के लिए सर्विस और कलपुर्जों की जरूरत पर भी ध्यान देगी। गौरतलब है कि हाल के वर्षों में दोपहिया वाहनों की कीमतों में बहुत वृद्धि हुई है और अधिक खरीदार 1.5 लाख रुपये की बाइक को खरीद रहे हैं। युवाओं की पहली पंसद 250 सीसी से लेकर 650 सीसी सेगमेंट बाइक बन गई है। 

Latest Business News