1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hero Passion XTec: हीरो ने लॉन्च की नई पैशन एक्सटेक, जानिए जबर्दस्त फीचर्स और क्या है कीमत

Hero Passion XTec: हीरो ने लॉन्च की नई पैशन एक्सटेक, जानिए जबर्दस्त फीचर्स और क्या है कीमत

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक इस मोटरसाइकिल में 110 सीसी इंजन लगा हुआ है। इसके अलावा यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एसएमएस और कॉल अलर्ट, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ और सर्विस रिमाइंडर जैसे कई यूजर फ्रैंडली फीचर्स भी दिए गए हैं।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: June 25, 2022 10:00 IST
Hero Passion XTec- India TV Hindi News
Photo:FILE

Hero Passion XTec

भारतीय टूव्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लोकप्रिय बाइक पैशन को एक नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने नई पैशन 'एक्सटेक' Hero Passion XTec को भारतीय बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इस बाइक को नई डिजाइन के साथ पेश किया है जो युवाओं को काफी अपील कर सकती है। दिल्ली में इसकी शुरुआती शोरूम कीमत 74,590 रुपये है। 

Hero Passion XTec देश भर में हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप में बिक्री के लिए उपलब्ध है।हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक इस मोटरसाइकिल में 110 सीसी इंजन लगा हुआ है। इसके अलावा यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एसएमएस और कॉल अलर्ट, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ और सर्विस रिमाइंडर जैसे कई यूजर फ्रैंडली फीचर्स भी दिए गए हैं। 

कितनी है कीमत

Hero ने Passion XTec को दोे वेरिएंट में पेश किया है। बाइक के ड्रम ब्रेक वैरिएंट की कीमत 74590 रुपये है। वहीं डिस्क वैरिएंट की कीमत 78990 रुपये है। ये कीमतें दिल्ली में एक्स-शोरूम की हैं। कंपनी ने बताया कि Passion XTec 5 साल की वारंटी के साथ आता है।

सेफ्टी पर जोर 

हीरो ने Passion Pro XTec को पेश करते हुए सुरक्षा पर काफी ध्यान दिया है। बाइक में साइड-स्टैंड विजुअल इंडिकेशन दिया गया है तो काफी काम का फीचर दिखता है। इसके साथ ही 'साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ' जैसा फीचर भी है, जो साइड स्टैंड लगा होने पर इंजन का अपने आप बंद कर देता है। साथ ही बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) है, जिसमें दोनों ब्रेक एक साथ लगते हैं, जिससे बाइक के स्लिप होने का खतरा नहीं होता।

लुक और डिजाइन है जबर्दस्त 

जैसा कि हमने बताया है कि यह बाइक युवाओं पर ध्यान में रखकर तैयार की गई है। नई Passion XTec में अपने आकर्षक प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प्स दिए गए हैं, जो पारंपरिक हैलोजन लैंप की तुलना में 12 प्रतिशत लंबी बीम के साथ आते हैं। नया हेडलैंप डिजाइन मोटरसाइकिल की स्पोर्टीनेस और एरोडायनामिक्स को भी बढ़ाता है। 

Hero Passion XTec

Image Source : FILE
Hero Passion XTec

इंजन और पावर

Passion Pro XTec का 110cc इंजन बीएस-6 मानकों के अनुरूप है। यह इंजन 7500 rpm पर 9 bhp का पावर आउटपुट और 5000 rpm पर 9.79 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पैशन प्रो एक्सटेक बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के लिए पेटेंट आई3एस टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जिससे ज्यादा माइलेज मिलता है।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी 

युवाओं की जरूरत को दखते हुए इस बाइक में कनेक्टिविटी के विकल्प हैं। सेगमेंट में पहली बार दिए जाने वाले ब्लू बैकलाइट के साथ फुल डिजिटल स्पीडोमीटर कंसोल में इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉलर नाम के साथ फोन कॉल अलर्ट, मिस्ड कॉल और एसएमएस नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह फोन बैटरी प्रतिशत, रीयल-टाइम माइलेज इंडिकेटर और सर्विस शेड्यूल रिमाइंडर और लो फ्यूल इंडिकेटर जैसी जानकारियां भी दिखाता है।

Latest Business News

Write a comment