Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. SUV खरीदना है तो ठहर जाएं, 2 महीने के भीतर Hyundai करने वाली है बड़ा धमाका, टाटा की बढ़ेगी परेशानी

SUV खरीदना है तो ठहर जाएं, 2 महीने के भीतर Hyundai ला रही है सबसे सस्ती एसयूवी, टाटा की बढ़ेगी परेशानी

हुंडई ने बयान देते हुए कहा कि एक्सटर को कंपनी की मौजूदा सबसे सस्ती एसयूवी वेन्यू से पीछे रखा जाएगा, जो अभी कंपनी शुरुआती स्तर की एसयूवी है। इस प्रकार तय है कि यह कारण टाटा की पंच को सीधे तौर पर भारतीय बाजार में टक्कर देगी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 14, 2023 16:39 IST
Hyundai Showroom- India TV Paisa
Photo:FILE Hyundai Showroom

अगर आने वाले एक से दो महीने में नई कार या एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। देश में कॉम्पेक्ट एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए देश की दूसरी सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी हुंडई इस साल जून में एक नई कॉम्पेक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने खुद इस नई एसयूवी की लॉन्चिंग को लेकर खुलासा किया है। 

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि वह इस साल दूसरी छमाही में अपनी नई एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) एक्सटर बाजार में उतारने की योजना बना रही है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने बयान में कहा कि शुरूआती स्तर वाला नया मॉडल कंपनी के मौजूदा एसयूवी वेन्यू, वेन्यू एन लाइन, क्रेटा, एल्काजार, कोना इलेक्ट्रॉनिक, टुसो और आयोनिक-5 की पंक्ति में शामिल होगा। 

टाटा पंच से होगा मुकाबला 

हुंडई ने बयान देते हुए कहा कि एक्सटर को कंपनी की मौजूदा सबसे सस्ती एसयूवी वेन्यू से पीछे रखा जाएगा, जो अभी कंपनी शुरुआती स्तर की एसयूवी है। इस प्रकार तय है कि यह कारण टाटा की पंच को सीधे तौर पर भारतीय बाजार में टक्कर देगी। इसे चालू वर्ष की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) तरुण गर्ग ने कहा, “एसयूवी श्रेणी में हुंडई एक्सटर हमारा आठवां मॉडल है और हमें विश्वास है कि हमारे परिवार का यह नया सदस्य एसयूवी बिक्री में हमारी वृद्धि को और गति प्रदान करेगा।”

टाटा बढ़ाएगी कारों की कीमत

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि लागत में हुई बढ़ोतरी के भार को कुछ कम करने के उद्देश्य से वह अपने यात्री वाहनों के दाम एक मई से बढ़ाएगी। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि भिन्न मॉडल और संस्करण के लिए मूल्य वृद्धि अलग-अलग होगी। कीमत में औसतत वृद्धि 0.6 प्रतिशत रहेगी। इससे पहले कंपनी ने फरवरी में भी यात्री वाहनों के दाम बढ़ाए थे। कंपनी ने कहा, ‘‘नियामकीय बदलाव के कारण लागत बढ़ने और कुल निर्माण लागत बढ़ने का ज्यादातर भार कंपनी ने अपने पर लिया है लेकिन इस वृद्धि के जरिए कुछ भार उपभोक्ताओं पर डालना पड़ रहा है।’’ 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement