Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 2024 में किआ लान्च कर सकती है ये 4 धांसू कारें, इसकी EV9 देगी BMW-Audi को टक्कर

2024 में किआ लान्च कर सकती है ये 4 धांसू कारें, इसकी EV9 देगी BMW-Audi को टक्कर

किआ इंडिया साल 2024 में कई नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इनमें किआ सॉनेट फेसलिफ्ट, प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवी9, प्रीमियम एमपीवी कार्निवल और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्लैविस कार शामिल है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: December 26, 2023 23:02 IST
किआ न्यू लॉन्च- India TV Paisa
Photo:FILE किआ न्यू लॉन्च

अगले साल यानी 2024 में कार कंपनियां कई नए मॉडल्स लॉन्च करने को तैयार हैं। इनमें इलेक्ट्रिक कारें भी शामिल हैं। साउथ कोरियन मल्टीनेशनल ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर किआ मोटर्स (Kia Motors) भी भारतीय बाजार में अपना बिजनस बढ़ा रही है। किआ ने भारत में अच्छी-खासी पैठ बना ली है। किआ की बेस्ट सेलिंग कार सेल्टॉस है। साल 2024 में किआ मोटर्स भारतीय बााजर में कई नए मॉडल उतारने की तैयारी में है। यह एसयूवी, एमपीवी और इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में नए मॉडल ला सकती है। आइए जानते हैं नए साल में किआ की कौन- कौन सी कारें मार्केट में आ सकती हैं। 

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट

भारत में 14 अगस्त को किआ ने सॉनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को पेश किया था। जनवरी, 2024 में कंपनी इस कार की कीमत का खुलासा करेगी। यह नई सॉनेट कार 8 लाख रुपये की स्टार्टिंग प्राइस के साथ लॉन्च हो सकती है। इसमें आकर्षक लुक के साथ ही कई नए फीचर्स दिये गए हैं। किआ की इस कार में 360 डिग्री कैमरा, 10.25 इंच की दो स्क्रीन, इलेक्ट्रिक सनरूफ और लेवल -1 ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम होगा। इसके अलावा इस कार में पेट्रोल और डीजल वाले 3 इंजन ऑप्शन आपको मिलेंगे।

प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी

किआ ने ऑटो एक्सपो में  इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवी9 के प्रोटोटाइप मॉडल को पेश किया था। माना जा रहा है कि इस कार को 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज के साथ ही ऑडी और बाकी कंपनियों की प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ होगा। इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज 550 किलोमीटर से ज्यादा होगी।

नई एमपीवी

कंपनी 2024 में अपनी प्रीमियम एमपीवी कार्निवल को नए लुक में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसकी साइज पहले से बड़ी होगी। प्रीमियम फीचर्स होंगे और पावरफुल इंजन के साथ ही 8 स्पीड स्पोर्ट्समैटिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स व एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम होगा। नई किआ कॉर्निवल की एक्स शोरूम कीमत 30 लाख रुपये से अधिक होगी।

कॉम्पैक्ट एसयूवी

कंपनी 2024 में सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्लैविस कार लॉन्च कर सकती है। यह आईसी इंजन और इलेक्ट्रिक ऑप्शन में आ सकती है। इसके अलावा किआ क्लैविस में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी आ सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement