1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia Carens ने घोषित की बुकिंग की तारीख, जानिए भारतीय बाजार में किन कारों को देगी टक्कर

Kia Carens ने घोषित की बुकिंग की तारीख, जानिए भारतीय बाजार में किन कारों को देगी टक्कर

Kia Carence: किआ कारेन्स को कंपनी एक मनोरंजन कार के रूप में पेश कर रही है। यह कार उन लोगों के लिए है, जो अपने फैमिली के लिए एक अच्छी और आरामदायक कार खोज रहे हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 05, 2022 14:32 IST
Kia Carens ने घोषित की...- India TV Paisa
Photo:KIA

Kia Carens ने घोषित की बुकिंग की तारीख, जानिए भारतीय बाजार में किन कारों को देगी टक्कर

Highlights

  • Kia अपनी नई 7 सीटर Kia Carens को लांच करने जा रही है
  • कंपनी 14 जनवरी, 2022 से Carens की बुकिंग शुरू करेगी
  • कंपनी ने इसके फीचर्स और इंजन से पर्दा उठा दिया है

मशहूर कार कंपनी किआ अपनी नई कार Kia Carens को भारतीय कार बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। भारतीय बाजार में सेल्टोस और सोनेट जैसी 5 सीटर एसयूवी के बाद कंपनी नई 7 सीटर Kia Carens को लांच करने जा रही है। कंपनी 14 जनवरी, 2022 से Carens की बुकिंग शुरू करेगी। 

Kia Carens की लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसके फीचर्स और इंजन से पर्दा उठा दिया है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला कई दिग्गज और स्थापित कंपनियों से होने जा रही है। यह कार हुंडई अल्काजार, मारुति सुजुकी XL6, महिंद्रा मराजो और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देगी। 

Kia Carens की खूबियां 

कंपनी के मुताबिक Kia Carens में कई पावरट्रेन और सीटिंग के विकल्प मिलेंगे। इसके सभी 5 ट्रिम लेवल में स्टैंडर्ड के रूप में मजबूत 10 हाई-सेफ्टी पैकेज दिया जाएगा। Kia Carens के फीचर्स पर गौर करें तो इसमें 10.25 इंच का एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन के साथ नेक्स्ट जेनरेशन किआ कनेक्ट मिलता है। इसमें 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम मौजूद है। इस कार में वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के साथ स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे कई फीचर्स हैं। 

66 शानदार फीचर्स वाला Kia कनेक्ट 

किआ अपनी कनेक्टेड कारों के लिए जानी जाती है। अपनी दूसरी कारों की तरह ही Kia Carens में भी ‘किआ कनेक्ट’ का फीचर दिया गया है। किआ कनेक्ट में नेविगेशन, रिमोट कंट्रोल, वेहिकल मैनेजमेंट, सेफ्टी एवं सिक्योरिटी और सुविधा जैसे 66 कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं। खास बाता यह है कि इन 66 फीचर्स में से 11 फीचर्स सिर्फ Kia Carens ग्राहकों के लिए हैं। 

Kia Carens में मिलेंगे तीन पावरट्रेन विकल्प

Kia Carens में तीन पावरट्रेन विकल्प स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4 T-GDi पेट्रोल और 1.5 CRDi VGT डीजल मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें तीन ट्रांसमिशन विकल्प – 6MT, 7DCT और 6AT मिलेंगे। प्रीमियम से लग्जरी ट्रिम्स में सेवन सीटर और लक्जरी प्लस ट्रिम 6 और 7 सीटर दोनों विकल्प मिलेंगे।

Write a comment
erussia-ukraine-news