Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. किआ ने पेश की रिफ्रेश्ड 2024 KIA Carens, जानें 6 सीटर कार की शुरुआती कीमत, इंजन और खूबियां

किआ ने पेश की रिफ्रेश्ड 2024 KIA Carens, जानें 6 सीटर कार की शुरुआती कीमत, इंजन और खूबियां

कंपनी ने कहा कि हमने 6-सीटिंग विकल्प के लिए एक बड़ी संभावना देखी और शानदार और आरामदायक सवारी चाहने वालों के लिए कैरेन्स को रिफ्रेश करने का फैसला लिया।

Sourabha Suman Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: April 02, 2024 15:52 IST
किआ ने एक एडवांस एक्स लाइन मॉडल भी पेश किया है।- India TV Paisa
Photo:KIA INDIA किआ ने एक एडवांस एक्स लाइन मॉडल भी पेश किया है।

किआ इंडिया ने मंगलवार को  U2 1.5 VGT इंजन वेरिएंट में नए 6-स्पीड 1.5 डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 2024 रिफ्रेश्ड कैरेंस लॉन्च करने की घोषणा की है। यह नया एडिशन इस कार की ट्रिम लाइनअप को अब 30 विकल्पों तक लेकर चला गया है। इसके साथ ही इस सेगमेंट में किया कैरेन्स ने अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली है। किआ ने एक एडवांस एक्स लाइन मॉडल भी पेश किया है। इसमें डैशकैम, वॉयस कमांड के साथ सभी विंडो ऑटो अप और डाउन और एक्सपेंडेड 7-सीटिंग विकल्पों सहित कई चीजें मौजूद हैं। कैरेंस एक्स-लाइन को पहले अक्टूबर 2023 में लॉन्च किया गया था।

जान लीजिए नई कैरेन्स मॉडल की शुरुआती कीमत

Prestige (O) - ₹12,11,900

1.5 Diesel MT Carens  - ₹12,66,900

नए ट्रिम्स में मिलेगा ये भी

नए ट्रिम्स की शुरुआत के साथ, 7DCT और 6AT में प्रेस्टीज +(O) वेरिएंट एलईडी मैप लैंप और रूम लैंप के साथ 'सनरूफ' से लैस है। इसके अलावा, प्रेस्टीज (ओ) वैरिएंट 6 या 7 सीट, एक लेदरेट-लिपटे गियर नॉब, पुश-बटन स्टार्ट के साथ एक स्मार्ट की, एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप, एलईडी डीआरएल और पोजिशनिंग लैंप का ऑप्शन भी प्रदान करता है। इसके अलावा, प्रीमियम (ओ) ट्रिम बिना चाबी वाली एंट्री, 8 इंच डी/ऑडियो सिस्टम, शार्क फिन एंटीना, स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड रिमोट कंट्रोल, बर्गलर अलार्म और मजबूत सेफ्टी फीचर्स से लैस है।

किआ कैरेन्स ने साल 2022 में अपनी शुरुआत की थी।

Image Source : KIA INDIA
किआ कैरेन्स ने साल 2022 में अपनी शुरुआत की थी।

कैरेन्स इस नए रंग में भी अब उपलब्ध

सभी मॉडल अब 180W चार्जर से सुसज्जित हैं, जो पिछले 120W चार्जर से अपग्रेडेड किए गए हैं। इसके अलावा, एक आकर्षक और स्टाइलिश डिजाइन के साथ कैरेन्स एक नए रंग - प्यूटर ऑलिव में भी पेश किया गया है, जो एक्स-लाइन को छोड़कर सभी मॉडलों में उपलब्ध है। यह ग्राहकों को 8 मोनोटोन, 3 डुअल-टोन विकल्प और एक्स-लाइन के लिए 1 स्पेशल कलर का ऑप्शन उपलब्ध कराता है।

1.5 लाख से ज्यादा यूनिट की अब तक हो चुकी है बिक्री

किआ इंडिया के मुख्य बिक्री और व्यवसाय अधिकारी, मायुंग-सिक सोहन ने कहा कि हम कैरेन्स के नए ट्रिम्स पेश करने के लिए उत्साहित हैं। साल 2022 में अपनी शुरुआत के बाद से, कैरेन्स 1.5 लाख से ज्यादा संख्या में बिक चुकी है। हमने 6-सीटिंग विकल्प के लिए एक बड़ी संभावना देखी और शानदार और आरामदायक सवारी चाहने वाले अधिक से अधिक परिवारों के लिए गतिशीलता प्राथमिकताओं को नया आकार देने के लिए कैरेंस को रिफ्रेश करने का फैसला लिया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement