Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Kia seltos VS Maruti Suzuki XL6: माइलेज, फीचर्स और कीमत के मामले में कौन है बेस्ट चॉइस

Kia seltos VS Maruti Suzuki XL6: माइलेज, फीचर्स और कीमत के मामले में कौन है बेस्ट चॉइस

किआ सेल्टोस VS मारुति सुजुकी एक्सएल6 दोनों ही कार की कीमत लगभग 2 लाख रुपये का अंतर है। फीचर्स और लुक में भी दोनों कार बेहद दमदार है। अगर आप 20 लाख रुपये से कम कीमत में एक कार खरीदना चाहते हैं तो ये एक बेहतर ऑप्शन है। यहां जानें दोनों की कीमत फीचर्स।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 29, 2023 14:42 IST
Kia seltos VS Maruti Suzuki XL6- India TV Paisa
Photo:KIA & MARUTI SUZUKI जानिए किआ सेल्टोस VS मारुति सुजुकी एक्सएल6 में कौन है बेहतर

Kia seltos VS Maruti Suzuki XL6: किआ सेल्टोस VS मारुति सुजुकी एक्सएल6 दोनों ही कंपनी की बेहद मशहूर कारें हैं। कंपनी से लगभग प्रत्येक वर्ष एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च करती है। एक बार फिर से अपग्रेड वर्जन आने के बाद जो लोग भी इंतजार में थे वह इसे खरीदना चाहते हैं। क्या आप भी किआ सेल्टोस VS मारुति सुजुकी एक्सएल6 के बीच यह नहीं तय कर पा रहे हैं कि इन में कौन बेहतर है? दोनों की कीमत और फीचर्स के अलावा लुक और डिजाइन देखने के बाद आप किसी एक को खरीद सकते हैं। यहां किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी एक्सएल6 के बीच अंतर देखें।

किआ सेल्टोस VS मारुति सुजुकी एक्सएल6 की कीमत

किआ सेल्टोस की शुरूआती कीमत 10.89 लाख रुपये है। इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग 18.37 लाख रुपये तक पहुंच जाती है। वहीं दूसरी तरफ मारुति सुजुकी एक्सएल6 की कीमत की शुरूआत 11.41 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 18.87 लाख रुपये है। ये दोनों कार पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। वहीं दूसरी तरफ अगर ऑन रोड प्राइस की बाद करें तो दोनों के बीच लगभग 2 लाख रुपये का अंतर है।

किआ सेल्टोस VS मारुति सुजुकी एक्सएल6 की इंजन

टॉप मॉडल डीजल वेरिएंट किआ सेल्टोस कार में 1497 सीसी का इंजन है। वहीं दूसरी तरफ मारुति सुजुकी एक्सएल6 में टॉप मॉडल सीएनजी पर बेस्ड है। इसका इंजन 1462 सीसी का है। एक्सएल6 में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिलते हैं। ये 103पीएस की पावर के साथ अधिकतम 137एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। किआ सेल्टोस कार 115पीएस की पावर के साथ अधिकतम 144एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है।

किआ सेल्टोस VS मारुति सुजुकी एक्सएल6 माइलेज और कौन है बेस्ट

मारुति सुजुकी एक्सएल6 में आपको जेटा, अल्फा और अल्फा प्लस 3 वेरिएंट्स मिलते हैं। किआ सेल्टोस में जीटी लाइन और टेक (एचटी) लाइन दो वेरिनेट्स के अलावा एचटी लाइन के 5 अलग अलग सब वेरिएंट्स हैं। सेल्टोस पेट्रोल मॉडल 20.8 kmpl का माइलेज देती है। वहीं दूसरी तरफ मारुति सुजुकी एक्सएल6 20.97 Kmpl का माइलेज देती है। इंटीरियर में दोनों कार के अंदर कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। इनमें से आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी एक खुद खरीद सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement