Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. आपको भी है Maruti Breeza CNG कार का इंतजार? जल्द ही आएगी अच्छी खबर!

आपको भी है Maruti Breeza CNG कार का इंतजार? जल्द ही आएगी अच्छी खबर!

Maruti Suzuki Brezza CNG Launch Update : भारत में सीएनजी वाहनों की मांग हाल के दिनों में बढ़ी है। इसलिए कई वाहन निर्माता कंपनियां नए सीएनजी वाहन लॉन्च करने लगी हैं। अब मारुति सुजुकी कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का सीएनजी मॉडल लॉन्च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 07, 2022 19:05 IST
 Maruti Suzuki Brezza cng- India TV Paisa
Photo:FILE Maruti Suzuki Brezza cng

पिछले कुछ दिनों से ऐसी अफवाहें आ रही हैं कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति ब्रेजा कार को सीएनजी अवतार में लॉन्च किया जाएगा। अगर आप भी इस कार का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। क्योंकि सोशल मीडिया पर ब्रेजा सीएनजी कार की कुछ फोटोज वायरल हुई हैं। इन तस्वीरों से साफ है कि ब्रेजा के सीएनजी और पेट्रोल दोनों मॉडल के लुक्स में कोई अंतर नहीं है। दोनों कारों के फिलिंग पॉइंट एक ही जगह पर हैं। एसयूवी की डिग्गी में सीएनजी सिलेंडर लगा होता है।

कंपनी ने इस साल जून के महीने में ब्रेजा कार का नया मॉडल लॉन्च किया था। तब कहा गया था कि कंपनी एक सीएनजी मॉडल भी लॉन्च करेगी। लेकिन कंपनी ने उस समय सिर्फ पेट्रोल मॉडल लॉन्च किया था। CNG Brezza की जानकारी मारुति की वेबसाइट जेन्युइन पार्ट्स पर मिली है। ब्रेजा विकल्प चुनते समय सीएनजी मॉडल का भी विकल्प है।

ऑटोमैटिक और मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प

सीएनजी किट के साथ आने वाली यह कंपनी की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। पेट्रोल और सीएनजी ब्रेजा दोनों कारों में एक जैसे फीचर्स होंगे। पेट्रोल ब्रेजा की तरह सीएनजी ब्रेजा कार में भी ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

कीमत कितनी होगी? 

इस बीच, ब्रेजा सीएनजी कार की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि सीएनजी ब्रेजा कार की कीमत पेट्रोल ब्रेजा मॉडल से 60 से 70 हजार रुपए ज्यादा होगी। ब्रेजा के बेस वेरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement