Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. महिंद्रा वापस मंगा रहा है 1 लाख से ज्यादा कारें, क्या आपने भी खरीदा ये मॉडल और जानिए इंजन में क्या है गड़बड़ी

महिंद्रा वापस मंगा रहा है 1 लाख से ज्यादा कारें, क्या आपने भी खरीदा ये मॉडल और जानिए इंजन में क्या है गड़बड़ी

महिंद्रा ने अपने अब तक के सबसे बड़े रिकॉल की घोषणा की है, इसके ​तहत एक लाख से अधिक कारों को वापस बुलाया जा रहा है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 19, 2023 14:26 IST
Mahindra XUV700 recall- India TV Paisa
Photo:FILE Mahindra Recall

देश के सबसे बड़े SUV निर्माता महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV की 1 लाख से अधिक यूनिट वापस मंगा रही है। ये है कंपनी की XUV700 एसयूवी, जिसके मेगा रिकॉल की शुरुआत की गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में बताया कि स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन XUV700 के इंजन बे में वायरिंग रूटिंग का निरीक्षण करने के लिए इसकी 1 लाख से अधिक इकाइयों को वापस बुला रही है।

कुल 1,08,306 कारें होंगी रिकॉल 

Mahindra ने कहा कि वह वायरिंग लूम के घर्षण कट के संभावित जोखिम के लिए XUV700 की 1,08,306 इकाइयों के इंजन बे में वायरिंग लूम रूटिंग का निरीक्षण करेगी। इसके अलावा, 16 फरवरी, 2023 और 5 जून, 2023 के बीच निर्मित XUV400 वाहनों की 3,560 इकाइयों का ब्रेक पोटेंशियोमीटर की अप्रभावी स्प्रिंग रिटर्न कार्रवाई के लिए निरीक्षण किया जाएगा।

क्या आपने भी इस अवधि में खरीदी कार

महिंद्रा के अनुसार जिन XUV700 को रिकॉल किया जा रहा है, वे 8 जून, 2021 और 28 जून, 2023 के बीच निर्मित हैं। यदि आपकी XUV700 भी इसी अवधि में निर्मित है तो आपसे जल्द ही कंपनी द्वारा संपर्क किया जाएगा। ऑटोमेकर ने कहा कि सभी ग्राहकों के लिए निरीक्षण और उसके बाद का सुधार नि:शुल्क किया जाएगा, जिनसे कंपनी व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेगी। इसमें कहा गया है कि यह कार्रवाई वाहन वापस मंगाने पर स्वैच्छिक संहिता के अनुपालन में है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement