1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की विस्तृत रेंज का प्रदर्शन किया

महिंद्रा ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की विस्तृत रेंज का प्रदर्शन किया

महिंद्रा 73.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर श्रेणी में नंबर 1 कंपनी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 04, 2022 19:08 IST
Mahindra Electric Vicheles - India TV Hindi News
Photo:FILE

Mahindra Electric Vicheles 

मुंबई। महिंद्रा समूह की इकाई महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने पुणे अल्टरनेट फ्यूल कॉन्क्लेव-2022 में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की विस्तृत रेंज का प्रदर्शन किया है। इस रेंज में ट्रेओ ऑटो, ट्रेओ जोर डिलीवरी वैन, ट्रेओ टिपर वेरिएंट, ई अल्फा मिनी टिपर वेरिएंट और एटमक्वाड्रिसाइकिल शामिल है। महिंद्रा के इलेक्ट्रिक वाहनों की यह रेंज स्मार्ट इंडिया की लास्ट माइल कनेक्टिविटी जरूरतों के लिए नए युग की इलेक्ट्रिक अर्बन मोबिलिटी सॉल्यूशन साबित हो रही है। 

महिंद्रा 73.4 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर श्रेणी में नंबर 1 कंपनी है। इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर्स की महिंद्रा रेंज पूरे भारत में ग्राहकों की सर्वाधिक पसंदीदा चॉइस है। 2020 ऑटो एक्सपो के बाद यह पहली बार है जब भारत में एकमात्र इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल एटम को प्रदर्शित किया जा रहा है। एटम को एक नए भारत को लुभाने के लिहाज से डिज़ाइन किया गया है और यह अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी की सुविधा प्रदान करेगा। इसमें स्वच्छ, आरामदायक और स्मार्ट विशेषताओं का संयोजन मिलता है। महिंद्रा के नवीनतम इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम द्वारा संचालित एटम में स्पेशियस इंटीरियर है। इसके अलावा, मोनोकॉक बॉडी इसके जरिये सफर करने वालों के लिए एक सुरक्षित यात्रा को संभव बनाती है। प्रभावी और कुशल फ्लीट मैनेजमेंट के लिए एटम टेलीमैटिक्स कनेक्टिविटी से भी लैस है। एटम को इस वित्तीय वर्ष में लॉन्च किया जाएगा।

एक और 3-व्हीलर ईवी, जिसे पहली बार लोगों के सामने प्रदर्शित किया जा रहा है, वह है-महिंद्रा ट्रेओ टिपर। यह लिथियम-आयन 3-व्हीलर लोकप्रिय महिंद्रा ट्रेओ प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें बिना कचरा पात्र के 578 किलोग्राम का पेलोड है। ट्रेओ टिपर में उद्योग में सर्वश्रेष्ठ पावर (8 केडब्ल्यू) और टॉर्क (42 एनएम) है। फुल चार्ज करने के लिए चार्जिंग का समय सिर्फ 3 घंटे 50 मिनट है। यह 3 साल, 80,000 किमी की वारंटी के साथ आ रहा है।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022