Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti Grand Vitara: मारुति ने पेश की 27 Kmpl का माइलेज देने वाली Smart Hybrid ‘ग्रांड विटारा’

Maruti Grand Vitara: मारुति की यह SUV बचाएगी पेट्रोल के पैसे, Creta और Harrier से होगा मुकाबला

मारुति की ग्रांड विटारा का घरेलू बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos और Tata Harrier जैसे गाड़ियों से सीधा मुकाबला हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 20, 2022 17:26 IST
Maruti Grand Vitara- India TV Paisa
Photo:PTI Maruti Grand Vitara

Highlights

  • मारुति ने आज अपनी मीडियम साइज एसयूवी ग्रांड विटारा को पेश कर दिया
  • कंपनी ने ग्रांड विटारा को मजबूत और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया
  • Hyundai Creta, Kia Seltos और Tata Harrier जैसी गाड़ियों से सीधा मुकाबला

Maruti Grand Vitara: मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने आज अपनी मीडियम साइज एसयूवी ग्रांड विटारा को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। यह Maruti Suzuki की सबसे महंगी एसयूवी होगी। माना जा रहा है कि यह कंपनी की क्रॉसओवर S Cross की जगह लेगी। हाल ही में लॉन्च हुई Brezza की तरह है कंपनी ने Grand Vitara को मजबूत और Mild Hybrid तकनीक के साथ पेश किया है। 

Grand Vitara 1.5 लीटर के पेट्रोल पावरट्रेन इंजन में आएगी। विटारा एक लीटर पेट्रोल में 27.97 किलोमीटर चली सकती है, जो इसे देश की सबसे अधिक ईंधन कुशल एसयूवी बनाती है। मारुति की ग्रांड विटारा का घरेलू बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos और Tata Harrier जैसे गाड़ियों से सीधा मुकाबला हैं। इस पेशकश के साथ मारुति सुजुकी मध्यम आकार की एसयूवी श्रेणी में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने की योजना बना रही है। यही सेगमेंट है जिसमें मारुति पिछड़ती नजर आ रही है। 

Maruti Grand Vitara

Image Source : PTI
Maruti Grand Vitara

कार का इंजन 

मारुति सुजुकी की ग्रांड विटारा हाइब्रिड दो पावरट्रेन ऑप्शन में मिलेगी। जिसमें एक 1.5-लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डुअल VVT पेट्रोल इंजन शामिल है। यह SUV 4 ड्राइव मोड- EV, इको, पावर और नॉर्मल में मिलती है। ग्रैंड विटारा को 6 मोनोटोन कलर ऑप्शन और 3-डुअलटोन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। 

सेफ्टी फीचर्स 

SUV में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग ESP, हिल होल्ड असिस्ट, रीयर डिस्क ब्रेक, हिल डिसेंट कंट्रोल और TPMS मौजूद हैं। इसके अलावा, डिजिटल क्ल्स्टर, नेक्सावेव ग्रिल, 17 इंच एलॉय व्हील, NEXTre 3D LED टेल लैम्प, पैनॉरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट, 7 इंच मल्टी इन्फो डिस्प्ले, हेड अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, सुजुकी कनेक्ट इन बिल्ट फीचर्स मौजूद हैं। इसमें कंपनी वेंटिलेटेड सीट, मल्टीपल ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स भी दे रही है। कंपनी का दावा है कि इस SUV को किसी भी मौसम और टेरेन में बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement