Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti ने एसयूवी Grand Vitara की बुकिंग शुरू की, इतने रुपये दे कर आप भी कर सकते हैं Booking

Maruti ने एसयूवी Grand Vitara की बुकिंग शुरू की, इतने रुपये दे कर आप भी कर सकते हैं Booking

टोयोटा और सुजुकी के बीच हुए वैश्विक सहयोग समझौते के तहत मॉडल का उत्पादन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक स्थित संयंत्र में किया जाएगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 11, 2022 13:26 IST
Maruti Grand Vitara- India TV Paisa
Photo:FILE Maruti Grand Vitara

Maruti Suzuki ने सोमवार को एसयूवी ग्रैंड विटारा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने बताया कि ग्राहक 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ ग्रैंड विटारा की बुकिंग कर सकते हैं। इस गाड़ी का मुकाबला हुंदै क्रेटा, किआ सेल्टोस और टाटा हैरियर के साथ होगा। एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, इस मॉडल के साथ हम उस खंड में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहते हैं, जहां हम इस समय प्रतिस्पर्धा में पीछे हैं।

20 जुलाई को किया जाएगा लॉन्च 

उन्होंने कहा कि यह मॉडल भारतीय परिस्थितियों के लिए उपयुक्त है और यह कई ट्रिम्स के साथ आएगा, जिसमें एक हल्के और मजबूत हाइब्रिड सिस्टम को पेट्रोल पावरट्रेन के साथ जोड़ा जाएगा। टोयोटा और सुजुकी के बीच हुए वैश्विक सहयोग समझौते के तहत मॉडल का उत्पादन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक स्थित संयंत्र में किया जाएगा। ग्रैंड विटारा का वैश्विक स्तर पर अनावरण 20 जुलाई को किया जाएगा। श्रीवास्तव ने कहा कि आगामी त्योहारी सत्र के दौरान वास्तविक पेशकश की उम्मीद है। 

Grand Vitara

Image Source : MARUTI
Grand Vitara

टोयोटा के साथ साझेदारी कर बनाई एसयूवी

मारुति ने Grand Vitara को कर्नाटक में टोयोटा किर्लोस्कर के साथ मिलकर बनाया है। दोनों कंपनियां इस मिड साइज एसयूवी को भारत में अलग-अलग मॉडल के रूप में बेचेगी। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 1 जुलाई को Urban Cruiser Hyryder (अर्बन क्रूजर हायराइडर) को पेश किया और यह अपने सेगमेंट में पहला मजबूत हाइब्रिड वाहन है। मारुति भी आगामी ग्रैंड विटारा को माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस कर रही है जो इसे प्रतिद्वंद्वियों के बीच एक अनोखी कार बना देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement