Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. गड़बड़ी सामने आने के बाद Maruti ने ग्राहकों से कहा 'न चलाएं कारें', 17000 वाहन रिकॉल

गड़बड़ी सामने आने के बाद Maruti ने ग्राहकों से कहा 'न चलाएं कारें', 17000 वाहन रिकॉल

अत्यधिक सावधानी बरतते हुए, संदिग्ध वाहनों के ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता है, तब तक वाहन न चलाएं या इसका इस्तेमाल न करें।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: January 18, 2023 12:01 IST
Maruti Suzuki- India TV Paisa
Photo:PTI Maruti Suzuki

अगर आप ने भी हाल ही में मारुति की कारें खरीदी हैं तो आपके लिए यह बहुत जरूरी खबर है। कंपनी की 17000 से अधिक कारों में गड़बड़ी सामने आई है। जिसके चलते कंपनी कारों को रिकॉल् कर रही है। इन कारों में कंपनी की मशहूर कारें जैसे अल्टो, ब्रेजा से लेकर हाल में लॉन्च हुई ग्रांड विटारा भी शामिल है। 

कारें न चलाएं ग्राहक

मारुति ने चेतावनी देते हुए ग्राहकों से गुजारिश की है कि संदिग्ध वाहनों के ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता है, तब तक वाहन न चलाएं या इसका इस्तेमाल न करें। कंपनी ने कहा कि प्रभावित वाहन मालिकों को तत्काल ध्यान देने के लिए मारुति सुजुकी अधिकृत वर्कशॉप से संचार प्राप्त होगा।

कौन सी कारें होंगी रिकॉल 

मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि वह खराब एयरबैग नियंत्रक की जांच करने और उसे बदलने के लिए ऑल्टो के10, ब्रेजा और बलेनो जैसे मॉडलों की 17,362 इकाइयों को वापस बुला रही है। देश के सबसे बड़े कार निर्माता ने एक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा कि प्रभावित मॉडल अल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेज़ा, बलेनो और ग्रैंड विटारा हैं, जो 8 दिसंबर, 2022 और 12 जनवरी, 2023 के बीच निर्मित हुए हैं।

क्या आई खराबी

इसमें कहा गया है, "इन वाहनों में जरूरत पड़ने पर मुफ्त में एयरबैग कंट्रोलर का निरीक्षण करने और बदलने के लिए रिकॉल किया जा रहा है।"ऑटो प्रमुख ने कहा कि यह संदेह है कि प्रभावित हिस्से में एक संभावित दोष है, जिसके परिणामस्वरूप दुर्लभ मामलों में वाहन दुर्घटना की स्थिति में एयरबैग और सीट बेल्ट प्रेटेंसर की तैनाती नहीं हो सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement