Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत के कार सेल्स मार्केट में आ रही जापान की यह दिग्गज कंपनी, टीवीएस मोबिलिटी से की पार्टनरशिप

भारत के कार सेल्स मार्केट में आ रही जापान की यह दिग्गज कंपनी, टीवीएस मोबिलिटी से की पार्टनरशिप

मित्सुबिशी कॉरपोरेशन टीवीएस मोबिलिटी में 30 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी खरीदेगी। दोनों एक जॉइंट वेंचर बनाएंगे। यह जॉइंट वेंचर हर कार ब्रांड के लिए एक्सक्लुसिव स्टोर खालने की तैयारी कर रहा है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 19, 2024 18:45 IST
भारत में कार सेल्स...- India TV Paisa
Photo:PIXABAY भारत में कार सेल्स मार्केट

जापान की दिग्गज कार कंपनी मित्सुबिशी कॉरपोरेशन (Mitsubishi) भारत में एंट्री ले रही है। कंपनी ने टीवीएस मोबिलिटी (TVS Mobility) के साथ एक जॉइंट वेंचर बनाया है। इस जॉइंट वेंचर का उद्देश्य भारत में व्यापक वाहन परिवहन इकोसिस्टम तैयार करना है। मित्सुबिशी कॉरपोरेशन (MC) इस सहयोग के तहत शुरुआत में 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी कार डीलरशिप टीवीएस मोबिलिटी में 30 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी खरीदेगी। टीवीएस मोबिलिटी भारत के कार सेल्स सेक्टर में एक महत्वपूर्ण प्लेयर है। यह जॉइंट वेंचर हर कार ब्रांड के लिए एक्सक्लुसिव स्टोर खालने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए टीवीएस मोबिलिटी के मौजूदा 150 आउटलेट्स की मदद ली जाएगी। यह वेंचर भारत में सबसे बड़ा इंडिपेंडेट कार डीलरशिप्स बनना चाहता है। 

3-5 वर्षों में 2 अरब डॉलर रेवेन्यू की तैयारी

टीवीएस मोबिलिटी की ओर से जारी बयान के अनुसार, इस निवेश का मकसद यात्री कारों, वाणिज्यिक वाहनों और सामग्री प्रबंधन उपकरण (MHE) के संबंध में दोनों पक्षों के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाना है। बयान के अनुसार, इस कारोबारी मॉडल में अगले तीन से पांच वर्षों में दो अरब डॉलर का राजस्व हासिल करने की क्षमता होगी। टीवीएस मोबिलिटी के निदेशक आर. दिनेश ने कहा, ‘‘टीवीएस मोबिलिटी ने भारत में अपने डीलरशिप व्यवसाय के जरिए वाहन बाजार की बिक्री, सेवा और वितरण में अग्रणी भूमिका निभाई है। एमसी के साथ यह सहयोग टीवीएस को संपूर्ण वाहन इकोसिस्टम के लिए समाधानों की एक सीरीज प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।’’

तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार का फायदा उठाना चाहती है कंपनी

मित्सुबिशी कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (ऑटोमोटिव एंड मोबिलिटी ग्रुप) के शिगेरू वाकाबायाशी ने कहा कि तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार में पकड़ बनाने के लिए कंपनी टीवीएस मोबिलिटी समूह के साथ अपने संबंधों को बढ़ा रही है। इसमें बिक्री के बाद सेवा प्रदाता टीवीएस ऑटोमोबाइल सॉल्यूशंस (TASL) में निवेश भी शामिल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement