Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 1 लाख से कम कीमत में खरीदें ओकाया फास्ट एफ3, एक बार चार्ज कर चलाएं 125 किमी

ओकाया ने लॉन्च किया 125 किमी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

ओकाया ने दमदार रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। ओकाया फास्ट f3 को एक बार चार्ज कर लगभग 125 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इसकी कीमत एक लाख रुपये से भी कम है। इसकी लुक काफी दमदार है। फीचर्स के मामले में भी एक मार्केट में मौजूद कई इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर दे सकती है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 13, 2023 22:36 IST
Okaya Fast F3- India TV Paisa
Photo:CANVA ओकाया फास्ट एफ3 को एक बार चार्ज कर चलाएं 125 KM

Okaya electric scooter: ओकाया ने मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इसकी रेंज 125 किलोमीटर तक की है। अगर आप भी एक लाख रुपये से कम कीमत में एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में है तो यह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। Okaya Fast F3 कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसे बनाते समय लुक के ऊपर खास ध्यान दिया गया है। भारतीय बाजार में ओकाया फास्ट f3 6 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसे ऑनलाइन बुक करने के अलावा ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं।

Okaya Fast F3 की बैटरी और रेंज

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले लोग बैटरी और रेंज के बारे में जरूर सवाल करते हैं। दरअसल कई कंपनियां अधिक रेंज का दावा तो करती है लेकिन लोग इसे ज्यादा किलोमीटर तक नहीं चला पाते हैं। Okaya Fast F3 में 3.53 kWh का दमदार बैटरी पैक दिया गया है। यह पूरी तरफ से वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस है। इसे मात्र 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज कर 125 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इलेक्ट्रिक कंजप्शन रेट की बात करें तो इसमें मात्र 2 से 3 यूनिट बिजली की खपत होती है। 

Okaya Fast F3 टॉप स्पीड और मोटर की क्षमता

ओकाया फास्ट f3 की टॉप स्पीड 70 kmph है। Okaya Fast F3 में 1200 वॉट मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी अधिकतम क्षमता 2500 वॉट तक की है। वहीं दूसरी तरफ इसे एक बार खरीदने के बाद बैटरी और मोटर दोनों को 3 साल तक बदलवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 3 वर्ष के भीतर किसी भी तरह की खराबी आने पर इसे बदलवा सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से खरीद पाएंगे।

ओकाया फास्ट एफ3 फीचर्स

ओकाया फास्ट f3 कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रीवार्ड्स मोड और पार्किंग मोड दिया गया है। वहीं अगर सस्पेंशन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल हाइड्रोलिक स्प्रिंग दिया गया है। जीपीएस सिस्टम होने के कारण इसे चोरी होने की संभावना नहीं है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सीट काफी लंबी है। इस पर 2 लोग बहुत ही आसानी से बैठकर सफर कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement