1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola स्कूटर के बाद भावेश अग्रवाल ने पेश की दमदार इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 500Km की तय करेगी दूरी

Ola स्कूटर के बाद भावेश अग्रवाल ने पेश की दमदार इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 500Km की तय करेगी दूरी

Ola Electric Car: ओला ने अपने ग्राहको के इंतजार को खत्म कर दिया है। Ola के CEO भावेश अग्रवाल ने 500 किमी रेंज वाली ओला इलेक्ट्रिक कार को पेश कर दिया है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 15, 2022 17:59 IST
Ola स्कूटर के बाद भाविश...- India TV Hindi News
Photo:IANS Ola स्कूटर के बाद भाविश ने पेश की दमदार इलेक्ट्रिक कार

Highlights

  • 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने की क्षमता
  • ईवी क्रांति का वैश्विक केंद्र बनेगा भारत
  • 100 से अधिक हाइपरचार्जर लॉन्च करेगी Ola

Ola Electric Car: ओला ने अपने ग्राहको के इंतजार को खत्म कर दिया है। Ola के CEO भावेश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने 500 किमी रेंज वाली ओला इलेक्ट्रिक कार (Ola Electric Car) को पेश कर दिया है। कहा जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार अपने स्पीड के लिए जानी जाएगी। कंपनी ने इसमें 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने की क्षमता विकसित की है। 

क्या होगी खासियत?

कंपनी के मुताबिक, "0.21 से कम के ड्रैग गुणांक देने के लिए डिजाइन किया गया, यह भारत में अब तक की सबसे स्पोर्टी कार होगी, जिसमें ऑल ग्लास रूफ होगा।" कार 4 वॉट में सबसे उन्नत कंप्यूटरों में से एक सहायक ड्राइविंग क्षमताओं, कीलेस और हैंडललेस दरवाजे सहित कई अन्य सुविधाओं से लैस होगी।

कंपनी ने कहा कि कार ओला के अपने स्वयं के मूवओएस सॉफ्टवेयर के साथ भी आएगी और कार मालिक को गाड़ी खरीदने के अगले 15 सालों तक नियमित फीचर अपडेट ओटीए प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी। 

ईवी क्रांति का वैश्विक केंद्र बनेगा भारत

भावेश अग्रवाल ने कहा, "हमारा मानना है कि भारत को ईवी क्रांति का वैश्विक केंद्र बनने और दुनिया के ऑटोमोटिव बाजार में 25 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने की जरूरत है। जैसा कि हम भारत के लिए निर्माण कर रहे हैं, हम दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए भी ईवी प्रतिमान तैयार करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हम सेमीकंडक्टर, सौर, इलेक्ट्रॉनिक और अन्य विनिर्माण क्रांतियों से चूक गए। अगर हम अभी निवेश करते हैं, तो हम इलेक्ट्रिक सेल और बैटरी बाजार का नेतृत्व कर सकते हैं।" कार पूरी तरह से कांच की छत और सहायक ड्राइविंग क्षमताओं के साथ आएगी जो दुनिया की किसी भी अन्य कार की तरह है। यह बिना चाबी और हैंडललेस होगी। 

100 से अधिक हाइपरचार्जर लॉन्च करेगी कंपनी

कंपनी ने प्रमुख 50 शहरों में 100 से अधिक हाइपरचार्जर लॉन्च करने का भी दावा किया है। ओला ने 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर प्रीमियम डिजाइन के साथ एक बिल्कुल नया ओला एस1 स्कूटर भी लॉन्च किया। ऑल-न्यू ओला एस1 को बुक करने के लिए शुरुआती कीमत 499 रुपये से शुरू होती है।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022