1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. OLA Electric Car: ओला की सस्ती इलेक्ट्रिक कार की आ गई पहली तस्वीर, खूबसूरत डिजाइन उड़ा देगी होश!

OLA Electric Car: ओला की सस्ती इलेक्ट्रिक कार की आ गई पहली तस्वीर, खूबसूरत डिजाइन उड़ा देगी होश!

माना जा रहा है कि ये सेडान सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार होगी। इस इलेक्ट्रिक कार का निर्माण भी कंपनी की फ्यूचर फैक्ट्री होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 21, 2022 15:18 IST
Ola Car - India TV Paisa
Photo:FILE

Ola Car 

Highlights

  • Ola ने भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में कदम रखने का फैसला किया
  • कार के टीजर में कार का फ्रंट बंपर और LED लाइट्स दिखाई दे रही हैं
  • कार को ग्लोबल मार्केट में आने में दो साल तक का समय लग सकता है

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर आ चुका है। टाटा एमजी जैसी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक कार वेरिएंट बाजार में उतार चुके हैं। वहीं स्कूटर बाजार में जंग पहले ही तेज हो चुकी है। यहां मार्केट लीडर Ola का स्कूटर मई में टॉप 10 स्कूटरों की लिस्ट में 9वें नंबर पर था। 

इस बीच Ola ने भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में कदम रखने का फैसला किया है। कंपनी ने इस कार का एक टीजर जारी किया है, जिसमें कार का फ्रंट बंपर दिखाई दे रहा है। जिसपर कंपनी का लोगो Ola दिख रहा है। माना जा रहा है कि ये सेडान सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार होगी। इस इलेक्ट्रिक कार का निर्माण भी कंपनी की फ्यूचर फैक्ट्री होगा। 

अग्रवाल ने जारी की तस्वीर 

बता दें कि कुछ समय पहले Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ​ट्विटर अकाउंट पर ओला इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर शेयर की थी। वह बेसिक स्केच जैसा है। इसमें साइड की ओर दरवाजे और हैंडल नहीं दिख रहे हैं। जबकि प्रोडक्शन मॉडल में सुरक्षा को देखते हुए बदलाव किए जा सकते हैं। 

Ola Car

Image Source : BHAVISH AGRAWAL TWEET
Ola Car

टीजर में दिखा ऐसा लुक

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार ओला की अपकमिंग कार से खुद कंपनी के मुखिया भाविश अग्रवाल ने पर्दा उठाया है। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, रविवार को कंपनी ने तमिलनाडु की ओला फ्यूचर फैक्ट्री में कुछ ग्राहकों की विजिट करवाई थी। जहां कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक कार का टीजर वीडियो भी दिखाया। इस टीजर में कार की झलक दिखने को मिली। 

Ola Car 

Image Source : BHAVISH AGRAWAL TWEET
Ola Car 

फ्यूचरिस्टिक कार की झलक

फिलहाल कार के फ्रंट बंपर की तस्वीर दिखाई दी है, लेकिन डिजाइन देख कर साफ लग रहा है कि यह बाजार में बिकने वाली अन्य कारों से अलग होगा। कंपनी कार के फ्रंट से लेकर बैक तक LED लाइट दे सकती है। टीजर में लाल रंग की कार दिखाई है। संभव है कि कंपनी के स्कूटर जितने ब्राइट कलर्स में पेश हुए हैं, वैसे ही कार में भी दिखने को मिलेंगे।

Ola की कार कब होगी लॉन्च 

कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्चिंग के बारे में घोषणा नहीं की है, लेकिन भाविश अग्रवाल ने कुछ समय पहले कहा था कि कंपनी लगभग 6 महीने से एक ऑटोनॉमस व्हीकल की टेस्टिंग कर रही है। इस कार को ग्लोबल मार्केट में आने में दो साल तक का समय लग सकता है। 

Ola cars

Image Source : BHAVISH AGRAWAL TWEET
Ola cars

कितनी होगी कीमत

चूंकि कार अभी अपनी शुरुआती प्रक्रिया में है, ऐसे में कीमतों को लेकर आधिकारिक रूप से कोई खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि कीमत को लेकर कंपनी के CEO ने कहा कि इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख के अंदर होगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

Write a comment