Wednesday, May 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अब ब्राजील में खुलेगी भारत की फेवरेट बाइक की फैक्ट्री, हर साल बनेंगी 15000 मोटरसाइकिलें

अब ब्राजील में खुलेगी भारत की फेवरेट बाइक की फैक्ट्री, हर साल बनेंगी 15000 मोटरसाइकिलें

लैटिन अमेरिका में कंपनी की योजनाओं की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। कंपनी, आयशर मोटर्स का एक हिस्सा है।

Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 08, 2022 15:51 IST
Royal Enfield- India TV Paisa
Photo:FILE Royal Enfield

रॉयल एन्फील्ड की बाइक बुलट बीते कई दशकों से भारत की सबसे पसंदीदा मोटरसाइकिल बनी हुई है। अब भारत की यह फेवरेट मोटरसाइकिल सात समंदर पार दक्षिणी अमेरिकी देश ब्राजील में भी धाक जमाने जा रही है। कंपनी ब्राजील में अपना एक असेंबली प्लांट शुरू किया है। 

रॉयल एनफील्ड ने कहा कि ब्राजील में उसके एसेंबली (गाड़ी कसने वाले) संयंत्र ने परिचालन शुरू कर दिया है। एक नियामकीय सूचना में बताया गया कि सीकेडी (कंप्लीटली नॉक्ड डाउन) संयंत्र, लैटिन अमेरिका में कंपनी की योजनाओं की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। कंपनी, आयशर मोटर्स का एक हिस्सा है। 

फैक्ट्री में तैयार होंगी ये बाइक

प्रति वर्ष 15,000 से अधिक इकाइयों की असेंबली क्षमता के साथ यह संयंत्र ब्राजील में बढ़ती मांग को पूरा करेगा। इस संयंत्र में नई क्लासिक 350, मीटीअर 350, द हिमालयन और 650 ट्विन मोटरसाइकिलों को तैयार किया जाएगा। 

भारत के बाहर होगी सबसे बड़ी फैक्ट्री 

रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी गोविंदराजन ने कहा, ''अमेरिका, यूरोप और एशिया-प्रशांत जैसे बाजारों में काफी वृद्धि हो रही है। ब्राजील एक बहुत मजबूत बाजार रहा है और जल्द ही भारत के बाहर कंपनी के लिए सबसे बड़ा एकल बाजार बनने की ओर अग्रसर है।''

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement