Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ₹8 लाख से कम में खरीदनी है SUV? ये 3 धांसू ऑप्शन हैं आपके पास, फीचर्स जान हो जाएगा प्यार

SUVs Under 8 Lakh: ₹8 लाख से कम में खरीदनी है SUV? ये 3 धांसू ऑप्शन हैं आपके पास, फीचर्स जान हो जाएगा प्यार

SUVs Under 8 Lakh : आप 8 लाख रुपये से कम दाम में भी एक एसयूवी खरीद सकते हैं। इस समय टाटा की गाड़ियां लोगों को काफी पसंद भी आ रही हैं। टाटा पंच की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिल जाएगा।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: January 06, 2024 14:46 IST
आठ लाख से कम कीमत में SUV- India TV Paisa
Photo:FILE आठ लाख से कम कीमत में SUV

इस समय लोग बड़ी और लग्जरी कार खरीदना पसंद कर रहे हैं। साथ ही फैमिली के हिसाब से 7 सीटर कार यानी एसयूवी लोगों को काफी भा रही है। ऐसा नहीं है कि आपको एसयूवी लेनी है, तो 15 लाख रुपये या उससे ज्यादा खर्च करने होंगे, आप 8 लाख रुपये से कम दाम में भी एक एसयूवी खरीद सकते हैं। 8 लाख से कम बजट में भी आपको एसयूवी के लिए कई ऑप्शन मिल जाएंगे। इस रेंज में आपको सब-कॉम्पैक्ट और क्रॉसओवर एसयूवी मिल जाती है। इस तरह आप कम पैसे में बड़ी गाड़ी खरीद पाएंगे। आइए जानते हैं। 

टाटा पंच (Tata Punch)

आप 8 लाख से कम के बजट में टाटा की एसयूवी भी खरीद सकते हैं। इस समय टाटा की गाड़ियां लोगों को काफी पसंद भी आ रही हैं। एसयूवी खरीदने वालों के लिए टाटा पंच एक शानदार ऑप्शन है। इसकी बिल्ड क्वालिटी तो शानदार है ही, फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। टाटा पंच की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिल जाएगा, जो 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क के साथ आता है। इस कार में आपको 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इस एसयूवी में आपको 77 पीएस और 97 एनएम आउटपुट वाला सीएनजी वेरिएंट भी मिल जाएगा। टाटा पंच में आपको 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

रेनॉल्ट काइगर (Renault Kiger)

यह एक कॉम्पैक्ट SUV है। इस एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है। रेनॉल्ट काइगर दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसमें एक 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.0 लीटर एनर्जी पेट्रोल इंजन होता है। इसके ट्रांसमिशन ऑप्शंस में पांच-स्पीड एएमटी और एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी यूनिट शामिल हैं।

निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite)

आठ लाख से कम की एसयूवी में आपको तीसरा शानदार ऑप्शन निसान मेग्नाइट के रूप में मिलता है। यह एक कॉम्पैक्ट SUV है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। मैग्नाइट में 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। पेट्रोल इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। वहीं, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का अधिकतम टॉर्क आउटपुट 152 एनएम और पावर आउटपुट लगभग 99 हॉर्स पावर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement