Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata Altroz iCNG की बुकिंग हुई शुरू, फीचर्स, कीमत के साथ जानें अभी बुकिंग पर कब मिलेगी डिलीवरी

Tata Altroz iCNG की बुकिंग हुई शुरू, फीचर्स, कीमत के साथ जानें अभी बुकिंग पर कब मिलेगी डिलीवरी

Tata New Car Bookings: Tata Motors ने जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो 2023 में Altroz iCNG का अनविल किया गया था, जिसे भारत की पहली ट्विन-सिलेंडर CNG तकनीक होने के चलते ग्राहकों में जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली थी।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: April 19, 2023 14:03 IST
Tata Altroz iCNG Booking Started - India TV Paisa
Photo:FILE Tata Altroz iCNG Booking Started

Tata Motors New Car Bookings: टाटा मोटर्स ने आज भारत की पहली ट्विन-सिलेंडर CNG टेक्नोलॉजी Altroz iCNG की बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार के लॉन्च के साथ टाटा मोटर्स का लक्ष्य भारत में सीएनजी कारों की स्वीकार्यता बढ़ाना है। Tata Motors ने जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो 2023 में Altroz iCNG का अनविल किया था, जिसे भारत की पहली ट्विन-सिलेंडर CNG टेक्नोलॉजी होने के लिए ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। इसके अलावा टाटा मोटर्स का दावा है कि यह एक क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी है जो सीएनजी मालिकों के लिए व्यावहारिक प्रयोग करने योग्य बूट स्पेस लाती है। इसमें कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो मौजूदा सीएनजी कारों में उपलब्ध नहीं है।

मई में मिलेगी डिलीवरी

लोग अब Altroz iCNG को 21,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। अल्ट्रोज आईसीएनजी की डिलीवरी मई 2023 में शुरू होगी। यह टाटा मोटर्स की सफल मल्टी-पावरट्रेन कार है, जिसे अब अल्ट्रोज़ रेंज में चौथा पावरट्रेन विकल्प बनाता है। Altroz iCNG में 60 लीटर की कुल वाटर पावर वाली ट्विन-सिलेंडर टेक्नोलॉजी है, 30 लीटर क्षमता वाले प्रत्येक सिलेंडर को बड़े प्रयोग करने योग्य बूट स्पेस सुनिश्चित करने के लिए लगेज एरिया के नीचे रखा गया है। इसमें एक एडवांस ईसीयू टेक्नोलॉजी दी गई है, जो पेट्रोल से सीएनजी मोड या इसके विपरीत में स्थानांतरित होने पर एक स्मूथ ड्राइव एक्सपीरिएंस सुनिश्चित करता है।

ये हैं फीचर्स

अल्ट्रोज़ आईसीएनजी सीधे सीएनजी मोड में शुरू होता है। Altroz iCNG की अतिरिक्त सुरक्षा विशेषताओं में थर्मल इंसिडेंट प्रोटेक्शन, गैस लीक डिटेक्शन फीचर और माइक्रो स्विच शामिल हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कार में ईंधन भरते समय स्विच ऑफ हो। Altroz iCNG में लेदरेट सीट्स, iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोमैटिक हेडलैंप्स जैसे फ़ीचर भी हैं। Altroz iCNG चार वेरिएंट्स - XE, XM+, XZ और XZ+ में चार कलर ऑप्शन्स- ओपेरा ब्लू, डाउनटाउन रेड, आर्केड ग्रे और एवेन्यू व्हाइट में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत Rs 6.45 lakh-9.10 lakh, ex-showroom बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Audi India का सेल चार्ट देख भुल जाएंगे मंदी का ढोल बाजाना, कंपनी का रिपोर्ट कार्ड जारी 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement