Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata की 5 दमदार सीएनजी, इलेक्ट्रिक और पेट्रोल कारें ऑटो एक्सपो में हुई पेश

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो में दिखा टाटा का जलवा, CNG, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल की एक से बढ़कर एक 5 गाड़ियां हुईं पेश

Tata Motors ने ऑटो एक्सपो में अपनी 5 दमदार गाड़ियों को पेश किया है। इनमें पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक से चलने वाली शानदार कारें शामिल हैं। सभी लुक और डिजाइन में एक दूसरे को टक्कर दे रही है। ऑटो एक्सपो 2023 में लोगों की निगाहें इन पर टिकी हुई है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: January 12, 2023 20:38 IST
Auto Expo 2023  Tata motors car launch- India TV Paisa
Photo:CANVA ऑटो एक्सपो में Tata motors की कार

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति और हुंडई जैसी मशहूर कंपनियों के द्वारा दमदार इलेक्ट्रिक और सीएनजी कारें पेश करने के बाद अब Tata Motors ने सभी को चौंका दिया है। दरअसल इस कंपनी ने ऑटो एक्सपो में अपनी 5 बेहद शानदार कारों को पेश किया है। इनमें इलेक्ट्रिक, सीएनजी और पेट्रोल तीनों ही मॉडल शामिल किये गयें हैं। इन गाड़ियों के बारे में जानने के लिए कार लवर्स बीते कुछ महीनों से इंतजार कर रहे थें और अब ऑटो एक्सपो से परदा उठने के साथ-साथ इन गाड़ियों ने अपनी जगह यहां बना ली है। टाटा मोटर्स ने सभी गाड़ियों की कीमत और फीचर्स के अलावा लॉन्चिंग डेट से जुड़ी जानकारी शेयर की है। 

Tata Motors की Punch और Altroz CNG

Tata Motors की सबसे सफल कारों की लिस्ट में Punch और Altroz की गिनती होती है। सीएनजी वेरिएंट्स के साथ खरीदने के लिए कई लोग इंतजार कर रहे थें। इन दोनों ही मिनी एसयूवी मॉडल को कंपनी ने सीएनजी वर्जन के साथ पेश किया है। हालांकि अभी तक इसकी लॉन्चिंग की तारीख के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। Tata Altroz को सीएनजी के अलावा 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और Punch को 1.2 लीटर 3 सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है।

Tata Curvv

Tata Curvv को इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार के रूप में कंपनी इसे लेकर आई थी। अब ये टर्बो-पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आने भारतीय सड़कों पर दस्तक देने वाली है। इस गाड़ी को अगले साल यानी 2024 में खरीद सकेंगे। कंपनी की फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को दिखाने वाली यह पहली एसयूवी-कूप है। इसे काफी अलग तरह से डिजाइन किया गया है। इसमें ग्रील, स्लोपिंग बूट स्पेस और चौकोर व्हील आर्च दिया गया है। इसकी बॉडी और शोल्डर लाइन काफी स्ट्रॉन्ग नजर आती है।

Tata Harrier EV

Tata Motors की इलेक्ट्रिक नेक्सॉन की सफलता के बाद अब कंपनी हैरियर एसयूवी को भी इलेक्ट्रिक वेरिएंट्स में उतारने की तैयारी में है। लुक और डिजाइन में ये हूबहू ICE इंजन वाली हैरियर की तरह नजर आती है। इसे आकर्षक बनाने के लिए स्प्लिट हेडलैंप सेटअप आगे की तरफ दिया गया है और टेललैंप को अपडेट किया गया है। इसके अलावा साइड से यह हैरियर की तरह ही नजर आती है। 

Tata Sierra EV

Tata Sierra EV को कंपनी की ओर से पहली बार साल 2020 में दिखाया गया था। अब इस गाड़ी को अपडेट कर ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया है। इसमें 5 डोर लेआउट के अलावा पूरी तरह से बंद ग्रिल के साथ एक बेहद दमदार और बड़ा बम्पर दिया गया है। शानदार लुक देने के लिए इसमें दोनों ही हेडलैंप को क्रोम स्ट्राइप से जोड़ा गया है। 

Tata Avinya

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में एक बेहद शानदार कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है। Tata Avinya की तरफ लोग ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। इसे Gen3 प्लेटफॉर्म को आधार बनाते हुए डिजाइन किया गया है। इलेक्ट्रिक वर्जन को करीब 500 किलोमीटर तक बहुत ही आसानी से चला सकेंगे। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इसे 2025 तक लॉन्च करने की योजना है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement