Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा की गाड़ियां होने वाली हैं महंगी, 1 फरवरी से लागू होंगे नए दाम, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें

टाटा की गाड़ियां होने वाली हैं महंगी, 1 फरवरी से लागू होंगे नए दाम, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें

टाटा मोटर्स एक फरवरी से अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन सहित अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में औसतन 0.7 फीसदी की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 21, 2024 14:42 IST
टाटा मोटर्स- India TV Paisa
Photo:FILE टाटा मोटर्स

Tata Motors car price hike : अगले महीने यानी 1 फरवरी से टाटा की गाड़ियां खरीदना महंगा हो जाएगा। टाटा मोटर्स ने अगले महीने से इलेक्ट्रिक वाहन (EV) सहित अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में औसतन 0.7 फीसदी की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। टाटा मोटर्स की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह प्राइस हाइक एक फरवरी, 2024 से प्रभावी होगी। उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है। कंपनी पंच, नेक्सॉन और हैरियर सहित कई पैसेंजर व्हीकल बेचती है।

31 जनवरी 2024 तक खरीद सकते हैं सस्ती कारें

टाटा मोटर्स एक फरवरी से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। इस तरह आपके पास 31 जनवरी, 2024 तक पुरानी कीमतों पर गाड़ियां खरीदने का मौका है। टाटा मोटर्स ने पिछले महीने 10 दिसंबर को कमर्शियल गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। कंपनी ने कहा था कि एक जनवरी से कीमतों को 3 फीसदी बढ़ाया जाएगा। ये बढ़ी हुई कीमतें एक जनवरी से लागू हो गई हैं। अब कंपनी एक फरवरी से पैसेंजर व्हीकल्स के दाम भी बढ़ाने जा रही है।

महिंद्रा ने भी बढ़ाई है कीमतें

हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपने दिग्गज एसयूवी मॉडल्स स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N), थार (Thar) और एक्सयूवी700 (XUV700) की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। यह फैसला बढ़ती उत्पादन लागतों के चलते लिया गया है। इन तीन लोकप्रिय एसयूवी मॉडल्स के स्पेसिफिक वैरिएंट्स पर यह प्राइस हाइक तत्काल रूप से प्रभावी हो गई है। इनमें एक्सयूवी700 एसयूवी के दाम सबसे ज्यादा बढ़े हैं। 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ AX7 L पेट्रोल वैरिएंट में ₹57,000 की भारी वृद्धि हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement