Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स आज लॉन्च करेगी देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक SUV, जानिए फीचर्स, रेंज और क्या हो सकती है कीमत

Tata Punch EV : टाटा मोटर्स आज लॉन्च करेगी देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक SUV, जानिए फीचर्स, रेंज और क्या हो सकती है कीमत

Tata Punch EV Launch : टाटा मोटर्स आज बुधवार को अपनी टाटा पंच इलेक्ट्रिक एसयूवी को मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। यह एसयूवी फुल चार्ज में 300 से 400 किलोमीटर चलेगी।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: January 17, 2024 10:40 IST
टाटा पंच ईवी- India TV Paisa
Photo:FILE टाटा पंच ईवी

देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स बुधवार को टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च (Tata Punch EV Launch) करने जा रही है। यह देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक SUV होगी। टाटा पंच एक माइक्रो एसयूवी है। यह भारतीय बाजार में काफी पंसद की जा रही है। इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी लोगों के बीच पॉपुलर होने की उम्मीद है। कंपनी ने पंच.ईवी (Punch.ev) को 5 जनवरी को ऑफिशियली अनवील किया था। इस लॉन्च के साथ ही इंडियन पैसेंजर कार सेगमेंट में कंपनी का ईवी प्रोडक्ट लाइनअप 4 EVs का हो जाएगा। टाटा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई नए फीचर्स होंगे।

पंच ईवी में आएंगे ये खास फीचर्स

पंच ईवी भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। यह ब्रांड न्यू Acti.ev प्लेटफॉर्म के साथ लॉन्च होने वाली पहली कार होगी। यह एसयूवी टिगोर ईवी और नेक्सन ईवी के बीच के गेप को भरेगी। टाटा का दावा है कि यह कार फुल चार्ज में 300 से 400 किलोमीटर चलेगी। इस एसयूवी को दो रेंज स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज में पेश किया गया है। स्टैंडर्ड रेंज में 25kWh का बैटरी पैक आ सकता है। वहीं, लॉन्ग रेंज में 35kWh बैटरी पैक आने की उम्मीद है। स्टैंडर्ड पंच EV 5 ट्रिम्स में अवेलबल है- स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस। वहीं, लॉन्ग रेंज में तीन ट्रिम- एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस मिलते हैं।

कैसी होगी डिजाइन

पंच ईवी की डिजाइन की बात करें, तो इसके फ्रंट में फुल-विड्थ LED लाइट बार और एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप दिया गया है। मैन हेडलैंप नेक्सॉन EV के जैसा ही है। चार्जिंग सॉकेट इस एसयूवी के फ्रंट में ही दिया गया है। वहीं, बंपर का डिजाइन पूरी तरह नया है। रियर में Y-शेप ब्रेक लाइट सेटअप मिलता है। इसके अलावा, रूफ स्पॉइलर और डुअल-टोन बंपर डिजाइन है। इस कार में ग्राहकों को 16-इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे। इस एसयूवी में बोनट के नीचे फ्रंक भी दिया गया है।

कितनी हो सकती है कीमत

कंपनी ने टाटा पंच ईवी की बुकिंग शुरू हो गई हैं। ग्राहक 21,000 रुपये की टोकन मनी के साथ इस एसयूवी को बुक कर सकते हैं। भारत की इस सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 10 लाख से 13 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) के बीच हो सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement