Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. गर्मियों में कार के सफर को ठंडा-ठंडा कूल-कूल बनाने के लिए ये 4 कार एक्सेसरीज आपके लिए हो सकते हैं बेस्ट

गर्मियों में कार के सफर को ठंडा-ठंडा कूल-कूल बनाने के लिए ये 4 कार एक्सेसरीज आपके लिए हो सकते हैं बेस्ट

गर्मियां जब आती हैं तो कई सारी दिक्कतें साथ लेकर आती हैं, वहीं ऐसे में कार का सफर बेहद आरामदायक माना जाता है लेकिन कभी-कभी तापमान अधिक होने की वजह से वहां भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कुछ कार एक्सेसरीज को अपना करके हम इससे बच सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 27, 2023 22:06 IST
Best car accessories for summer- India TV Paisa
Photo:CANVA गर्मियों में कार के सफर को इन एक्सेसरीज के जरिये बनाइये आसान

4 Best car accessories for summer: गर्मियां उत्तर भारत में दस्तक दे चुकी हैं, ऐसे में आपकी परेशानियां दिनों-दिन बढ़ने वाली हैं। गर्मियों में कार का सफर बेहद आरामदायक माना जाता है, जहां आप सीधी धूप से तो बचते ही हैं साथ ही एसी चलाकर खुद को कूल-कूल रखते हैं। दूसरी ओर कभी-कभी तापमान इतना अधिक हो जाता है कि कार का तापमान एसी चलाने पर भी आपको कम्फर्ट महसूस नहीं करा पाते हैं, ऐसे में आपके सामने कई तरह के सवाल खड़े हो जाते हैं कि आखिर अब करें तो क्या करें? 

मगर आप इन दिक्कतों से भी आसानी से लड़ सकते हैं, जहां कुछ बेस्ट कार एक्सेसरीज आपकी बेहतरी से मदद करेगी। 

कार एक्सेसरीज 1: सनशेड्स 

अधिक तापमान होने पर आप सनशेड्स का सहारा ले सकते हैं, क्योंकि यह अधिक धूप होने पर कार के केबिन को गर्म होने से बचाते हैं। इसके लिए आपको कार की विंडोज पर सनशेड्स को लगाना होता है, जिससे धूप कार के अंदर न आ सके। वहीं सनशेड्स को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं। 

कार एक्सेसरीज 2: ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल 

ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल वैसे तो बड़ी कार में देखने को मिलता है, लेकिन आप इसे अपनी कार में लगवाना चाहते हैं तो इसे आप बाहर से अपनी कार में अटैच कर सकते हैं। ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आपके कार के तापमान को गर्मियों में काफी कंट्रोल करता है, जिससे आप अधिक तापमान होने पर गर्मी से बच सकते हैं।

कार एक्सेसरीज 3: हीट रेसिस्टेंट विंडो फिल्म

वैसे तो कार में ब्लैक विंडोज फिल्म का इस्तेमाल प्रतिबंधित है, लेकिन आप कार में 3 एमके हीट रेसिस्टेंट विंडोज फिल्म के द्वारा अधिक गर्मी से बच सकते हैं। दूसरी ओर यह बाजार में ट्रांसपेरेंट कंडीशन में भी आपको मिल जाएंगी, जोकि तेज धूप से आपको काफी बचायेगी। इसके साथ ही यह कार को ठंडा भी रखेंगी।

कार एक्सेसरीज 4: एक्सटर्नल फैंस 

आमतौर पर कई कार में बैक सीट्स पर एसी की हवा नहीं पहुंचती है, ऐसे में आप इस समस्या से निजात पाने के लिए एक्सटर्नल फैंस को कार में इंस्टॉल करा सकते हैं। जिससे आपके कार का तापमान बदल जायेगा, साथ ही पीछे बैठने वालों को गर्मी से निजात भी मिलेगी। एक्सटर्नल फैंस को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीद करके इंस्टॉल करा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement