Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ढूंढ रहें हैं एडवेंचर बाइक, तो इन 3 गाड़ियों के बारे में जरूर जानें

ढूंढ रहें हैं Adventure Bikes, तो इन 3 गाड़ियों के बारे में जरूर जानें

एडवेंचर बाइक्स ऑन रोड और ऑफ रोड कैपिब्लिटीज के कॉम्बिनेशन को पेश करती हैं। ये बाइक न केवल सिल्क रोड पर हवा से बातें करती हैं, बल्कि एडवेंचरस डेस्टिनेशन की राह में आने वाल ऊंचे-नीचे और आड़े-टेढ़े रास्तों के सफर को भी आसान बना देती है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 28, 2023 18:27 IST
Three Adventure Motorcycles You Can Buy- India TV Paisa
Photo:ROYAL ENFIELD, YEZDI & HERO XPUL जानिए इन 3 एडवेंचर बाइक्स के बारे में यहां

Adventure Bikes: बीते कुछ वर्षों एडवेंचर बाइक का चलन तेजी से बढ़ा है। एडवेंचर बाइक्स ऑन रोड और ऑफ रोड कैपिब्लिटीज के कॉम्बिनेशन को पेश करती हैं। ये बाइक न केवल सिल्क रोड पर हवा से बातें करती हैं, बल्कि एडवेंचरस डेस्टिनेशन की राह में आने वाल ऊंचे-नीचे और आड़े-टेढ़े रास्तों के सफर को भी आसान बना देती है। आइए आज आपको भारत की पांच सबसे बेस्ट एडवेंचर बाइक्स के बारे में जानकारी देते हैं।

Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड हिमालयन एक शानदार एडवेंचर बाइक है। इस बाइक में 411 सीसी का इंजन दिया गया है, 24.31PS और 32Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। यह बाइक एक लाीटर पेट्रोल में करीब 32 किलोमीटर प्रतिघंटे का माइलेज देती है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन के छह अलग-अलग कलर वैरिएंट्स बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध है। इस एडवेंचर बाइक की बाजार में कीमत 2.16 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Yezdi Adventure

भारत की दूसरी सबसे शानदार एडवेंचर बाइक आप Yezdi Adventure को कह सकते हैं। इस बाइक में 334 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 30.2PS और 29.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में करीब 30 किलोमीटर का सफर तय करती है। यह बाइक मैम्बो ब्लैक, स्लिक सिल्वर और व्हाइटआउट तीन अलग रंगों में आती है। बाजार में इस शानदार बाइक की कीमत करीब 2.13 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Hero Xpulse 200

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Hero Xpulse 200 का नाम आता है। इस लाजवाब बाइक में 199.6 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 19.17PS और 17.35 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक लीटर पेट्रोल के अंदर करीब 40 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है। बाजार में इस बाइक के दो कलर वैरिएंट उपलब्ध हैं। बाजार में इस बाइक की कीमत करीब 1.38 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)  है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement