Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Electric Scooters: ये हैं भारत के 3 टेंशन फ्री इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिंगल चार्ज पर कीजिए 100km का सफर

Electric Scooters: ये हैं भारत के 3 टेंशन फ्री इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिंगल चार्ज पर कीजिए 100km का सफर

E-Scooter: हम लेकर आए हैं 3 किफायती स्कूटर्स जो एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किमी. से ज्यादा का सफर करते हैं।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 28, 2021 16:29 IST
Electric Scooters: ये हैं भारत के 3...- India TV Paisa
Photo:BHAVISH AGGARWAL @BHASH

Electric Scooters: ये हैं भारत के 3 टेंशन फ्री इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, सिंगल चार्ज पर कीजिए 100km का सफर

Highlights

  • ई स्कूटर्स के साथ सबसे बड़ी समस्या पर्याप्त चार्जिंग स्टेशन का न होना है
  • ग्राहक उन्हीं स्कूटर्स को पसंद कर रहे हैं जो ज्यादा दूरी तय करते हैं
  • ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किमी. से भी लंबा सफर तय करते हैं

Best E-Scooter: भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। स्टार्टअप कंपनियां तेजी से सस्ते और दमदार स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। यहां सबसे बड़ी परेशानी चार्जिंग स्टेशन को लेकर है। यही कारण है कि ग्राहक उन्हीं स्कूटर्स को पसंद कर रहे हैं जो सिंगल चार्ज पर ज्यादा दूरी तय करते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए ऐसे 3 स्कूटर्स लेकर आए हैं जो ग्राहकों की जेब पर भारी नहीं पड़ते, इसके साथ ही आपको चार्जिंग के झंझट से भी निजात दिलाते हैं। ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किमी. से भी लंबा सफर तय करते हैं। ऐसे में आप मार्केट, दफ्तर या कॉलेज आराम से जा सकते हैं और वापस घर लौटकर दोबारा अपने व्हीकल को चार्ज कर सकते हैं।

Ola S1 

Ola के S1 स्कूटर ने अपनी लॉन्चिंग के वक्त से ही अपनी खूबसूरत स्टाइल और शानदार फीचर्स के साथ लोगों को दीवाना बना दिया है। कंपनी ने मात्र 500 रुपये में बुकिंग शुरू की थी और ग्राहक इस स्कूटर को बुक कराने के लिए टूट पड़े। इस स्कूटर की ड्राइविंग रेंज 121 किलोमीटर है, जो सिंगल चार्ज का बैकअप है। इसमें दो मोड दिए गए हैं, जो नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड हैं। यह खूबसूरत स्कूटर 5 रंगों में आता है। इस स्कूटर में 8.5kWh की बैटरी मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 90KM की टॉप स्पीड है।

सिंपल एनर्जी सिंपल वन 

बेंगलुरू की स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी अपना ई स्कूटर सिंपल वन के नाम से लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 236 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है। यह ई स्कूटर 4.8 kWh की रिमूवेबल बैटरी से लैस है। कंपनी ने सिर्फ 1500 रुपये से भी कम में इसकी बुकिंग शुरू की है। इसकी एक्स शो रूम कीमत 1,09,999 रुपये है।

Gravton Quanta 

हमारी लिस्ट में तीसरा स्कूटर है ग्रेवटॉन क्वांटा। टू व्हीलर डुअल बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 320 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकता है। इसमें यूजर्स को 3 मोड इकॉनोमी, सिटी और स्पोर्ट मिलेंगे। इसमें 3kW की बैटरी फिट की गई है। साथ ही यह 172 NM का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इसमें स्मार्ट कनेक्टिविटी का विकल्प दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement