Thursday, June 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Uber ने लॉन्च किया नया उबर 'रिजर्व फीचर', इस प्रकार 90 दिन पहले बुक कर सकेंगे कैब

Uber ने लॉन्च किया नया उबर 'रिजर्व फीचर', इस प्रकार 90 दिन पहले बुक कर सकेंगे कैब

Uber कैब अपने प्लेटफॉर्म पर एक शानदार अपडेट देने वाली है, जिसकी मदद से यूजर Uber App के जरिए 90 दिन पहले ही कैब को रिजर्व कर सकेंगे। आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2023 21:15 IST
Uber Reserve features - India TV Paisa
Photo:CANVA Uber का नया उबर 'रिजर्व फीचर'

Uber Cab अपने ग्राहकों को एक बहुत ही खास तरह की सुविधा देने जा रही है। दरअसल उबर कैब अपने प्लेटफॉर्म पर एक शानदार अपडेट देने वाली है, जिसकी मदद से यूजर Uber App के जरिए 90 दिन पहले ही कैब को रिजर्व कर सकेंगे। उबर का यह शानदार फीचर एयरपोर्ट से आवाजाही करने वालों के लिए बहुत ही सुविधाजनक रहेगा।

Uber ने इस नए फीचर की पेशकश का उद्देश्य भी साफ कर दिया है। दरअसल किसी भी एयरपोर्ट या स्टेशन पर कैब की डिमांड बहुत ज्यादा होती है। और डिमांड बढ़ने की वजह से कैब के चार्जेस  काफी बढ़ जाते हैं। अगर ग्राहकों के पास 'बुक राइड इन एडवांस' फीचर का विकल्प उपलब्ध रहेगा तो एयरपोर्ट और स्टेशन के नजदीक कैब के चार्जेस इतने ज्याद नहीं होंगे।

कंपनी ने इस नए अपडेट से जुड़े कई फीचर्स को अपने ऑफिशियल ब्लॉगपोस्ट पर भी शेयर किया है। कंपनी ने अपने इस नए फीचर को UberReserve नाम दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर 90 दिन पहले ही किसी कैब को रिजर्व कर सकते हैं। इसमें आप ड्राइवर की डिटेल्स से लेकर कैब का किराया भी जान सकेंगे। यह नया फीचर अमेरिका और कनाडा में शुरू हो चुका है। कंपनी बहुत जल्द इसे भारत में भी लॉन्च करने वाली है।

रिजर्व कैब कैंसिल होने पर क्या होगा?

आमतौर पर आपने देखा होगा कि कैब ड्राइवर लंबा रूट या कम किराये की वजह से कैब कैंसिल कर देते हैं। ऐसे में ग्राहकों को बड़ी असुविधा का सामना करना पड़ता है। UberReserve फीचर आने के बाद कंपनी को इस ओर विशेष ध्यान देना होगा। क्योंकि 90 दिन की अवधि में यदि कैब ड्राइवर किसी कारणवश बुकिंग कैंसिल करता है तो उस स्थिति में ग्राहक को कितने समय में बुकिंग मिलेगी।

दूसरा, ड्राइवर द्वारा कैब कैंसिल किए जाने के बाद नई कैब की बुकिंग पर चार्ज वही रहेगा या उसे बढ़ाया जाएगा। तीसरा, यदि किसी कारणवश ग्राहक कैब कैंसिल करता है तो उस पर कितनी पैनल्टी होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement