Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. TVS Ronin vs Yamaha FZ25: TVS रोनिन और यामाहा एफज़ी25 में कौन है दमदार, जानें कीमत और फीचर्स

TVS Ronin vs Yamaha FZ25: TVS रोनिन और यामाहा एफज़ी25 में कौन है दमदार, जानें कीमत और फीचर्स

मिड सेगमेंट की बाइक में लगभग एक ही तरह के फीचर्स देखने को मिलते हैं। TVS Ronin vs Yamaha FZ25 में कौन सबसे बेस्ट है इसे खरीदने से पहले जरूर जानें। टीवीएस रोनिन और यामाहा एफजेड25 की कीमत और फीचर्स के अलावा दोनों के बीच अंतर करना न भूलें।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: April 07, 2023 18:46 IST
Bike compression of TVS Ronin vs Yamaha FZ25- India TV Paisa
Photo:TVS MOTOR & YAMAHA MOTOR INDIA टीवीएस रोनिन और यामाहा एफजेड25 बाइक कंपैरिजन

TVS Ronin vs Yamaha FZ25: मार्केट में मिड सेगमेंट की बाइक टीवीएस रोनिन और यामाहा एफजेड25 दोनों एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार है। TVS Ronin vs Yamaha FZ25 की कीमत लगभग 1.5 लाख है। कीमत के बीच ज्यादा अंतर नहीं होने से लोग कंफ्यूज हो जाते हैं। क्या आप भी टीवीएस रोनिन और यामाहा एफजेड25 में से किसी एक को खरीदना चाहते हैं? अगर TVS रोनिन और यामाहा एफजेड25 में कौन बेस्ट है, इसके बारे में पता करने के लिए दोनों बाइक की कीमत फीचर्स और अंतर जरूर जानें।

TVS Ronin vs Yamaha FZ25 Engine 

टीवीएस रोनिन और यामाहा एफजेड 25 इंजन के बीच बहुत कम अंतर है। 250 सीसी सेगमेंट में TVS Ronin vs Yamaha FZ25 Engine है। टीवीएस रोनिन 225.9 सीसी इंजन के साथ 20.1 Bhp की पॉवर और अधिकतम 19.93 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। वहीं दूसरी तरफ यामाहा एफजेड25 249 सीसी इंजन के साथ 20.51 bhp की पॉवर और अधिकतम 20.1 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। यानी इंजन क्षमता के मामले में भी दोनों एक दूसरे को टक्कर देते हैं। 

TVS Ronin vs Yamaha Yamaha FZ25 Features

किसी भी बाइक को खरीदने से पहले लोग एडवांस फीचर्स जरूर चेक करते हैं। टीवीएस रोने और यामाहा एफजेड 25 कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। TVS Ronin vs Yamaha Yamaha FZ25 Features की बात करें तो इनमें ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, टैकोमीटर और स्पीडोमीटर दिया गया है। इसका अलावा इन दोनों ही बाइक में दो ट्रिपमीटर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, डेटाइम रनिंग लाइट्स, लो फयूल इंडिकेटर, ऑटोमेटिक हेडलाइट ऑन, स्टैंड अलार्म और ऑयल इंडिकेटर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

TVS Ronin vs Yamaha Yamaha FZ25 Price

टीवीएस रोनिन और यामाहा एफजेड25 बाइक की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये तक है। अगर टीवीएस रनिंग के एक शोरूम कीमत की बात करें तो यह लगभग 1,49,001 रुपये है। वहीं दूसरी तरफ यामाहा एफजेड25 की कीमत 1,50, 634 रुपये है। फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के अनुसार देखें तो यह तय करना काफी मुश्किल है कि इन में कौन बेहतर है। आप अपनी पसंद और बजट को ध्यान में रखकर किसी भी एक को खरीद सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement