1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बजट 2020
  5. Google ने दिया ट्रंप को झटका, Play Store से हटा दी पूर्व राष्ट्रपति से जुड़ी ये App

Google ने दिया ट्रंप को झटका, Play Store से हटा दी पूर्व राष्ट्रपति से जुड़ी ये App

गूगल ने नीतियों का उल्लंघन करने के चलते पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कैम्पेन ऐप (2020) को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 18, 2021 15:04 IST
Google ने दिया ट्रंप को...- India TV Paisa
Photo:AP

Google ने दिया ट्रंप को झटका, Play Store से हटा दी पूर्व राष्ट्रपति से जुड़ी ये App

सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने नीतियों का उल्लंघन करने के चलते पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कैम्पेन ऐप (2020) को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है। एंड्रॉयड पुलिस ने सबसे पहले इस बात की जानकारी दी है कि इस ऐप में कोई भी कंटेंट लोड नहीं हो पा रहा है और लगता है कि इसे हटा दिया गया है।

नवंबर, 2020 में चुनाव के बाद से ही ऐप के एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही वर्जन ऑनलाइन एक्टिव नहीं है और हाल के दिनों में इनमें कोई अपडेट होता नजर भी नहीं आया है। प्ले स्टोर वर्जन को 30 अक्टूबर के बाद से ही अपडेट नहीं किया गया है।

बुधवार को गूगल के एक प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "ट्रंप 2020 कैम्पेन ऐप ने हाल ही में काम करना बंद कर दिया है और इस पर बात करने के लिए हमने कई बार डेपलपर संग संपर्क करने की कोशिश की है।"

प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया, "लोगों को उम्मीद है कि गूगल प्ले से ऐप को डाउनलोड करने के बाद इसमें कुछ न कुछ गतिविधियां तो जरूर होंगी और हमारी पॉलिसी यह है कि अगर किसी ऐप को ठीक नहीं किया गया है कि तो हम उसे स्टोर से हटा देते हैं।"

ऐप को पहली बार साल 2016 में पूर्व राष्ट्रपति के पहले चुनाव अभियान के दौरान लॉन्च किया गया था। ऐप के आईओएस वर्जन को अभी भी लोड किया जा सकता है, यानि कि एप्पल ने इसे अभी तक रद्द नहीं किया है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15