1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सूरत से बिहार के लिए पहली विशेष 'कपड़ा पार्सल' ट्रेन रवाना, कपड़ा बाजार को मिलेगा बढ़ावा

सूरत से बिहार के लिए पहली विशेष 'कपड़ा पार्सल' ट्रेन रवाना, कपड़ा बाजार को मिलेगा बढ़ावा

पश्चिम रेलवे ने कहा कि रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने शनिवार को सूरत के उधना न्यू गुड्स शेड से पटना के निकट दानापुर और मुजफ्फरपुर के रामदयालू नगर के लिए इस विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 05, 2021 20:10 IST
सूरत से बिहार के लिए पहली विशेष 'कपड़ा पार्सल' ट्रेन रवाना- India TV Hindi
Photo:@WESTERNRLY

सूरत से बिहार के लिए पहली विशेष 'कपड़ा पार्सल' ट्रेन रवाना

पांच सितंबर: के सूरत से कपड़ा सामग्री को बिहार ले जाने के लिए 25 संशोधित माल डिब्बों से लैस पहली विशेष 'कपड़ा पार्सल' ट्रेन को शनिवार को रवाना किया गया। पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि किफायती, तेज और सुरक्षित परिवहन के जरिये सूरत के कपड़ा बाजार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह विशेष ट्रेन चलाई गई है। 

पश्चिम रेलवे ने कहा कि रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने शनिवार को सूरत के उधना न्यू गुड्स शेड से पटना के निकट दानापुर और मुजफ्फरपुर के रामदयालू नगर के लिए इस विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों समेत स्थानीय विधायक और फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया, "उधना न्यू गुड्स शेड में संशोधित एनएमजी (नए संशोधित माल) डिब्बों में पहली बार कपड़ा सामग्री को लोड किया गया है। इस दिशा में पहली बार कपड़ा पार्सल विशेष ट्रेन उधना न्यू गुड्स शेड से कपड़ा सामग्री लेकर पटना व मुजफ्फरपुर के लिए चलाई गई।" इससे पहले पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने हाल ही में पहली बार 202.4 टन कपड़ा सामग्री को सूरत के पास चलथन से कोलकाता के शालीमार तक पहुंचाया था।

Latest Business News