1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिकी कंपनी बोइंग ने दरारें मिलने के बाद 50 बोइंग 737 एनजी विमानों को खड़ा किया

अमेरिकी कंपनी बोइंग ने दरारें मिलने के बाद 50 बोइंग 737 एनजी विमानों को खड़ा किया

अमेरिकी कंपनी बोइंग ने कहा कि 737 एनजी विमान में दरार पाये जाने के बाद 50 के आसपास विमानों को खड़ा कर दिया गया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 31, 2019 15:05 IST
Boeing 737 NG Planes- India TV Paisa

Boeing 737 NG Planes

सिडनी। अमेरिकी कंपनी बोइंग ने कहा कि 737 एनजी विमान में दरार पाये जाने के बाद 50 के आसपास विमानों को खड़ा कर दिया गया है। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइन कंपनी क्वांटास ने हाल ही में एक विमान को परिचालन से बाहर कर दिया है और कहा कि वह 32 अन्य विमानों का तत्काल निरीक्षण करेगी।

इससे पहले दक्षिण कोरिया के प्राधिकरणों ने कहा था कि अक्टूबर महीने की शुरुआत में नौ विमानों को दक्षिण कोरिया में खड़ा कर दिया गया था। बोइंग ने 737 एनजी विमान के एक हिस्से ' पिकेल फॉर्क ' में गड़बड़ी की जानकारी दी थी। यह हिस्सा फ्यूसलेज को विमान के पंख से जोड़ने का काम करता है। इसके चलते अमेरिकी नियामक एजेंसियों ने इस महीने की शुरुआत में विमानों के तत्काल निरीक्षण का आदेश दिया था।

क्वांटास की घोषणा के बाद बोइंग के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को एएफपी को बताया कि 1,000 विमानों में से पांच प्रतिशत से भी कम विमानों में दरारें पाई गईं और उन्हें मरम्मत के लिए खड़ा किया गया है। प्रवक्ता ने खड़े किए गए विमानों की ठीक - ठीक संख्या नहीं बतायी है। हालांकि , निरीक्षण वाले 1,000 विमानों का पांच प्रतिशत 50 के आसपास बैठता है।

Write a comment