1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जूही चावला पर लगा 20 लाख रुपये का जुर्माना, 5G को लेकर कही थी यह बात

जूही चावला पर लगा 20 लाख रुपये का जुर्माना, 5G को लेकर कही थी यह बात

अभिनेत्री जूही चावला के लिए चिंता की खबर है। जूही पर 20 लाख रुपए का बड़ा जुर्माना लगया गया है। इसके साथ ही उन्हें एक और बड़ा झटका भी लगा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 04, 2021 17:56 IST
जूही चावला पर लगा 20 लाख रुपये का जुर्माना, 5G को लेकर कही थी यह बात- India TV Paisa
Photo:JUHI CHAWLA INSTAGRAM

जूही चावला पर लगा 20 लाख रुपये का जुर्माना, 5G को लेकर कही थी यह बात

नई दिल्ली: अभिनेत्री जूही चावला के लिए चिंता की खबर है। जूही पर 20 लाख रुपए का बड़ा जुर्माना लगया गया है। इसके साथ ही उन्हें एक और बड़ा झटका भी लगा है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री जूही चावला द्वारा 5जी वायरलेस नेटवर्क प्रौद्योगिकी को चुनौती देने के मुकदमे को खारिज किया। अदालत ने जूही पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। अभिनेत्री जूही चावला ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया और नागरिकों, जानवरों, वनस्पतियों और जीवों पर विकिरण के प्रभाव से संबंधित मुद्दों को उठाया था।

चावला ने कहा था कि यदि दूरसंचार उद्योग की योजनाएं पूरी होती हैं तो पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीट और कोई भी पौधा इसके प्रभाव से नहीं बच सकेगा। उन्होंने कहा था कि इन 5जी योजनाओं से मनुष्यों पर गंभीर, अपरिवर्तनीय प्रभाव और पृथ्वी के सभी पारिस्थितिक तंत्रों को स्थायी नुकसान पहुंचने का खतरा है। अधिवक्ता दीपक खोसला के माध्यम से दायर याचिका में अधिकारियों को यह स्पष्ट करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि 5जी प्रौद्योगिकी मानव जाति, पुरुष, महिला, वयस्क, बच्चे, शिशु, जानवरों और हर प्रकार के जीवों, वनस्पतियों के लिए सुरक्षित है। 

जूही चावला की फिल्मों के गाने गाकर सुनवाई बाधित

दिल्ली उच्च न्यायालय में अभिनेत्री एवं पर्यावरणविद् जूही चावला की 5जी वायरलेस नेटवर्क तकनीक को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान उस समय रूकावट पैदा हो गई, जब एक व्यक्ति ने चावला की पुरानी फिल्मों के गाने गाए। ऑनलाइन सुनवाई के दौरान न्यायाधीश के निर्देश पर इस शख्स को हटाए जाने के बाावजूद वह दोबारा शामिल होकर बीच-बीच में जूही चावला की फिल्मों के गीत गाने लगा। 

अभिनेत्री जूही चावला भी दक्षिण अफ्रीका से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई के दौरान जुड़ी रहीं। अलग-अलग नामों से सुनवाई में शामिल होने वाले व्यक्ति ने सबसे पहले चावला की मशहूर फिल्म ''हम हैं राही प्यार के'' का ''घूंघट की आड़ में दिलबर का दीदार अधूरा रहता है'' गीत गाया, जिसके बाद उसे सुनवाई से हटा दिया गया। 

इसके बाद फिर से यह व्यक्ति सुनवाई में जुड़ गया और उनकी एक और फिल्म ''नाजायज'' का ''लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है जूही चावला'' गाने लगा। दोबारा हटाए जाने पर एक बार फिर व्यक्ति ने ''मेरी बन्नो की आएगी बारात, के ढोल बजाओ जी'' गाया। अंत में व्यक्ति ने कहा, ''जूही मैम कहां हैं, मैं उन्हें नहीं देख पा रहा।'' इस पर न्यायाधीश ने इस व्यक्ति की आवाज को बंद करने का निर्देश दिया। 

चावला ने मंगलवार शाम को स्वयं ही ट्विटर पर अदालत की सुनवाई में शामिल होने के लिए लिंक साझा किया था। न्यायमूर्ति जे आर मिढ़ा ने कोर्ट मास्टर को कार्यवाही रोकने को कहा और दिल्ली पुलिस से संपर्क कर इस व्यक्ति का पता लगाने के निर्देश दिए ताकि उसे इस हरकत के लिए नोटिस जारी किया जा सके। 

Write a comment
X