1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Air India ने 6 देशों के लिए अपनी सभी उड़ानें 30 अप्रैत तक रद्द की, DGCA ने टिकट निरस्‍तीकरण शुल्‍क माफ करने को कहा

Air India ने 6 देशों के लिए अपनी सभी उड़ानें 30 अप्रैत तक रद्द की, DGCA ने टिकट निरस्‍तीकरण शुल्‍क माफ करने को कहा

Air India ने शुक्रवार कोइटली, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, दक्षिण कोरिया और श्रीलंका के लिए अपनी सभी उड़ाने 30 अप्रैल तक रद्द करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 13, 2020 16:00 IST
Air India canceled all its flights to 6 countries up to 30 April- India TV Paisa

Air India canceled all its flights to 6 countries up to 30 April

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एतिहाति कदम उठाते हुए सार्वजनिक एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को इटली, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, दक्षिण कोरिया और श्रीलंका के लिए अपनी सभी उड़ाने 30 अप्रैल तक रद्द करने की घोषणा की है। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वहीं दूसरी ओर विमानन नियामक डीजीसीए ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन कंपनियों से टिकट निरस्तीकरण शुल्क माफ करने पर विचार करने का आग्रह किया है।

तेलंगाना सरकार का राज्य में छह और हवाई अड्डे स्थापित करने का प्रस्ताव

तेलंगाना सरकार ने राज्य में छह नए हवाई अड्डे स्थापित करने का प्रस्ताव किया है। इनमें से तीन नए हवाई अड्डे होंगे और इतने ही पुराने हवाई अड्डों का विकास किया जाएगा। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी एवं उद्योग मंत्री के टी रामा राव ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यहां विमानन क्षेत्र से संबंधित कार्यक्रम ‘विंग्स इंडिया 2020’ को संबोधित करते हुए राव ने बताया कि राज्य सरकार ने मौजूदा हवाई अड्डों के लिए तकनीकी व्यवहार्यता अध्ययन और नए हवाई अड्डों के लिए व्यवहार्यता अध्ययन को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) की नियुक्ति की है।

राव ने कहा कि कार्यक्रम के विषय ‘फ्लाइंग फॉर आल’ के अनुरूप हमारे पुराने हवाई अड्डों को फिर चलन में लाने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही हम नए हवाई अड्डे स्थापित करने और राज्य के दूरदराज के इलाकों को जोड़ने के लिए हेलिपोर्ट (हेलिकॉप्टर उतारने का स्थान) की श्रृंखला स्थापित करने की तैयारी कर रहे हैं। हमने तीन नए हवाई अड्डे बनाने का प्रस्ताव किया है। साथ ही हम तीन पहले से बने हवाई अड्डों का भी विकास करेंगे। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15