1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरएशिया इंडिया अपनी उड़ान का और करेगी विस्तार, विदेशी उड़ान की इजाजत की प्रतीक्षा

एयरएशिया इंडिया अपनी उड़ान का और करेगी विस्तार, विदेशी उड़ान की इजाजत की प्रतीक्षा

किफायती किराये में विमान सेवा प्रदान करने वाली एयरलाइन एयरएशिया इंडिया को विदेशी उड़ान शुरू करने की इजाजत का इंतजार है, लेकिन कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े में 17 और विमान शामिल करने की योजना बनाई है।

IANS IANS
Published on: September 30, 2019 9:04 IST
AirAsia India- India TV Paisa

AirAsia India

नई दिल्ली। किफायती किराये में विमान सेवा प्रदान करने वाली एयरलाइन एयरएशिया इंडिया को विदेशी उड़ान शुरू करने की इजाजत का इंतजार है, लेकिन कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े में 17 और विमान शामिल करने की योजना बनाई है। विमान के पास इस समय 23 विमान है और चालू वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी 17 और विमान अपने बेड़े में शामिल करने वाली है।

एयरएशिया इंडिया के सीओओ संजय कुमार ने आईएएनएस को बताया, "घरेलू उड़ान सेवा के पांच साल पूरे करने के बाद 23 विमानों के अपने बेड़े के साथ अब हम इस साल के अंत तक अंतर्राष्ट्रीय परिचालन की आवश्यक अनुमति मिलने की उम्मीद करते हैं।" उन्होंने कहा, "हम 17 और विमान 2019-20 में अपने बेड़े में शामिल करने की योजना बना रहे हैं।"

इसके अलावा, देश के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में मौजूदगी बनाने के बाद कंपनी अब भारत के पूर्वी और पश्चिमी भागों के नए गंतव्यों को जोड़ने की योजना बना रही है। कुमार ने कहा, "हमने पूरे भारत में अपने नेटवर्क ग्रिड का विस्तार करने की योजना बनाई है।"

उन्होंने कहा, "बजट एयरलाइन के रूप में हम अपनी प्रणाली और प्रक्रिया की समय-समय पर जांच करते हैं और अपनी परिचालन लागत को स्वच्छ बनाए रखते हैं। हर किसी के लिए उड़ान की सेवा उनकी पहुंच के अनुकूल बनाने और ज्यादा से ज्यादा गंतव्यों को जोड़ने के अपने ब्रांड की प्रकृति पर हम कायम हैं।"

एयरएशिया इंडिया नई दिल्ली से जयपुर और अगरतला के लिए उड़ान की सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। एयरलाइन ने 20 सितंबर को नई दिल्ली से कोलकाता के लिए अतिरिक्त उड़ान शुरू की। कंपनी ने अगस्त में नई दिल्ली और चेन्नई के बीच रोजाना उड़ान सेवा शुरू की। इस समय एयरशिया इंडिया के बेड़े में 23 विमान हैं और देशभर में इसके 20 गंतव्य स्थान हैं। टाटा संस और एयरएशिया बर्हाद की संयुक्त कंपनी है और इसका परिचालन 12 जून 2014 को शुरू हुआ था।

Write a comment