1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेजन का बड़ा फैसला, भारत में बंद की अपनी 'Prime Now' एप और वेबसाइट

अमेजन का बड़ा फैसला, भारत में बंद की अपनी 'Prime Now' एप और वेबसाइट

अमेजन ने अपने प्राइम नाव डिलीवरी ऐप को बंद कर दिया है और अब कंपनी का टू-आवर डिलीवरी ऑप्शन इसके मेन ऐप और इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 22, 2021 17:23 IST
अमेजन का बड़ा फैसला,...- India TV Paisa
Photo:AMAZON

अमेजन का बड़ा फैसला, भारत में बंद की अपनी 'Prime Now' एप और वेबसाइट 

नई दिल्ली। अमेजन ने अपने प्राइम नाव डिलीवरी ऐप को बंद कर दिया है और अब कंपनी का टू-आवर डिलीवरी ऑप्शन इसके मेन ऐप और इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि उनके द्वारा पहले ही भारत, जापान और सिंगापुर में प्राइम नाव के अनुभव को अमेजन पर शिफ्ट कर दिया गया है और इसी के साथ प्राइम नाव के ऐप और इसकी वेबसाइट को बंद कर दिया गया है। प्राइम नाव को साल 2014 में लॉन्च किया गया था।

अमेजन में ग्रॉसरी विभाग की उपाध्यक्ष स्टेफिनी लैंड्री ने सूचित किया था, "अमेरिका में हमने साल 2019 से ही अमेजन फ्रेश और होल फुड्स मार्केट से दो घंटे में की जाने वाली डिलीवरी को अमेजन पर ही करना शुरू कर दिया है। प्राइम नाव ऐप और वेबसाइट को इस साल बंद करने के बाद हम अपने तीसरे-पार्टी के पार्टनर्स और लोकल स्टोर्स को अमेजन से शॉपिंग करने के अनुभव के साथ जोड़ेंगे।"

Amazon ने पाकिस्तान को सेलर्स लिस्‍ट में किया शामिल 

ई-कॉमर्स दिग्‍गज अमेजन (Amazon) ने अपनी सेलर्स लिस्‍ट में अब पाकिस्‍तान का नाम भी जोड़ दिया है। वाणिज्‍य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि इससे अब पाकिस्‍तानी उद्यमी भी इस प्‍लेटफॉर्म पर अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्‍तानी निर्माता अमेजन के साथ अब पूरी दुनिया में ई-कॉमर्स के जरिये अपनी बिक्री कर सकेंगे और इससे सप्‍लाई चेन के एक नए अध्‍याय की शुरुआत होगी जहां पाकिस्‍तानी निर्माता सीधे उपभोक्‍ताओं को अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे।पाकिस्‍तान सरकार 2019 से ही अमेजन के साथ बातचीत कर रही थी। मंत्रालय ने कहा कि अमेजन के इस कदम से पाकिस्‍तान निर्माताओं को उपभोक्‍ताओं की जरूरत के हिसाब से उत्‍पाद तैयार करने, नए उत्‍पादों को बनाने, प्रतिस्‍पर्धी दामों पर उच्‍च गुणवत्‍ता की पेशकश और नए बाजारों तक पहुंच के लिए प्रोत्‍साहन मिलेगा।

पाकिस्तानी कारोबारियों को मौका 

अमेजन इंटरनेशनल सेलर सर्विसेस के वाइस प्रेसिडेंट एरिक ब्राउससार्ड ने कहा कि वैश्विक ई-कॉमर्स नेटवर्क ने पाकिस्‍तानी उद्यमियों के लिए एक शानदार अवसर तैयार किया है। आज हमें इस बात की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि पाकिस्‍तानी उद्यमी अब अमेजन पर अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे। हम पाकिस्‍तान की डायनामिक बिजनेस कम्‍युनिटी के साथ काम करने के लिए बहुत इच्‍छुक हैं। इस अवसर का भरपूर लाभ उठाने के लिए पाकिस्‍तानी उद्यमियों को प्रशिक्षण, गुणवत्‍ता आश्‍वासन, बेहतर लॉजिस्टिक, पेमेंट सिस्‍टम, कस्‍टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट आदि का प्रशिक्षण दिया गया है।

Write a comment
bigg boss 15