Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा अमेरिका छोड़कर जाने वाली कंपनियों को मिलेगी सजा

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा अमेरिका छोड़कर जाने वाली कंपनियों को मिलेगी सजा

निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा है कि जिन अमेरिका की कंपनियों की इच्छा देश छोड़कर विदेश जाने की होगी उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 02, 2016 13:49 IST
अमेरिका छोड़ कर जाने वाली कंपनियों पर लगेगा भारी जुर्माना, निर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी धमकी- India TV Paisa
अमेरिका छोड़ कर जाने वाली कंपनियों पर लगेगा भारी जुर्माना, निर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी धमकी

इंडियानापोलिस। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा है कि जिन अमेरिकी फर्मों की इच्छा देश छोड़कर विदेश जाने की होगी उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी। राष्ट्रपति ने देश में नौकरियां बनाए रखने के लिए एयर कंडिशनर कंपनी करियर के साथ सहमति बनने की घोषणा की है।

ट्रंप ने इंडियानापोलिस स्थित करियर प्लांट के कर्मचारियों से कहा, अब बिना परिणाम भुगते कंपनियां अमेरिका छोड़ कर बाहर नहीं जा पाएंगी। ट्रंप ने कहा, कंपनिया बेहतर डील की तलाश में एक राज्य से दूसरे राज्य जा सकती हैं लेकिन देश छोड़ कर जाना अब काफी मुश्किल होगा।

  • राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने बार-बार धमकी देते हुए कहा था कि जो फर्म देश छोड़कर, सस्ते श्रमिकों वाली जगहों जैसे मेक्सिको या एशिया जाएंगी तो उन पर भारी जुर्माना थोपा जाएगा।
  • ट्रंप ने खास तौर पर यूनाइटेड टेक्नोलॉजिज कॉरपोरेशन के ब्रांड करियर की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह इस कंपनी को हजारों नौकरियां मेक्सिको नहीं ले जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
  • उन्होंने कहा कि अगर कंपनी ऐसा करती है तो उनका प्रशासन करियर के उत्पादों पर भारी जुर्माना थोपेगा।
  • करियर ने अपने एक बयान में कहा, अमेरिका के निर्वाचित उप राष्ट्रपति और इंडियाना के होने वाले गर्वनर माइक पेंस की मदद से हुए एक समझौते के तहत राज्य करियर को प्रोत्साहन राशि के रूप में दस साल में 70 लाख डॉलर देगा।
  • पेंस ने कहा कि इस डील से द हर्ट ऑफ द हर्टलैंड में 1,100 नौकरियां बनी रहेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement